ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमनमोहन सिंह, निर्मला सीतारमण, नृपेंद्र मिश्रा समेत आज इन हस्तियों को दी गई वैक्सीन, जानें किसने क्या कहा

मनमोहन सिंह, निर्मला सीतारमण, नृपेंद्र मिश्रा समेत आज इन हस्तियों को दी गई वैक्सीन, जानें किसने क्या कहा

देश के कई बड़े नेताओं ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19...

मनमोहन सिंह, निर्मला सीतारमण, नृपेंद्र मिश्रा समेत आज इन हस्तियों को दी गई वैक्सीन, जानें किसने क्या कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Thu, 04 Mar 2021 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के कई बड़े नेताओं ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 के टीके की पहली खुराक ली। वहीं केंद्रीय सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने भी एम्स में टीकाकरण कराया। इनके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा समेत कई अन्य बड़े नेता शामिल रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 88 वर्षीय मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी को भारत बायोटेक द्वारा निर्मित टीके कोवैक्सीन की खुराक दी गई। टीका लगवाने के बाद सिंह और उनकी पत्नी करीब आधे घंटे तक एम्स में रहे और फिर घर लौट गए।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, 'आज सुबह कोविड-19 टीकाकरण के तहत टीके की पहली खुराक ली। उन्होंने नर्स सिस्टर राम्या पीसी को देखभाल और पेशेवर रवैये के लिये धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि भारत में जन्म लेकर सौभाग्यशाली हूं, जहां टीके का विकास और इसकी उपलब्धता त्वरित व किफायती तरीके से हुई है।

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने गुरुवार को एम्स में कोविड-19 का टीका लगवाया और टीकाकरण अभियान के लिए अस्पताल द्वारा बनाई गई नियंत्रित एवं सुव्यवस्थित प्रणाली की प्रशंसा की। 75 वर्षीय मिश्रा को भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया गया।

इसके अवाला आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार तथा कुछ अन्य विधायकों ने गुरुवार को राज्य विधानसभा परिसर में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सभी को कोविशील्ड टीके की खुराक दी गई।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने लगवाया टीका
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। उन्होंने जम्मू के सरकारी चिकित्सकीय महाविद्यालय अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगवाया। सिन्हा ने टीका लगवाने के बाद कहा, 'मैंने टीका लगवा लिया है। मैं टीका लगवाने के लिए पात्र सभी लोगों ने अपील करता हूं कि वे टीकाकरण कराएं। ये टीके सुरक्षित हैं और मैं ये टीके बनाने वाले वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें