Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश Today's Top News: दिल्ली विधानसभा में एनआरसी पर चर्चा, जानें किन खबरों पर रहेगी देश की नजर

Today's Top News: दिल्ली विधानसभा में एनआरसी पर चर्चा, जानें किन खबरों पर रहेगी देश की नजर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMrinal
Fri, 13 Mar 2020 07:48 AM
 Today's Top News: दिल्ली विधानसभा में एनआरसी पर चर्चा, जानें किन खबरों पर रहेगी देश की नजर

कोरोना के कारण भारतीय वीजा निलंबित

कोरोना वायरस की महामारी के चलते विदेशों से लोगों के आगमन पर पाबंदी के फैसले के साथ भारतीय वीजा निलंबित कर दिए गए हैं। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा घरों को एहतियाती तौर पर 31 मार्च तक बंद रखने की गुरुवार (12 मार्च) को घोषणा की। केवल वे स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे जहां अभी परीक्षाएं जारी हैं। सरकार ने सरकारी, निजी कार्यालयों, शॉपिंग मॉलों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों को संक्रमण मुक्त बनाना अनिवार्य कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष पेश होगा यस बैंक के पुनर्गठन का मसौदा

संकटग्रस्त यस बैंक की पुनर्गठन योजना को मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा। RBI यस बैंक के पुनर्गठन के मसौदे पर मिलने वाली प्रतिक्रियाओं पर पहले विचार करेगा, उसके बाद वह उसे अंतिम रूप देगा।

दिल्ली विधानसभा में एनआरसी पर चर्चा

दिल्ली सरकार एनआरसी और कोरोनावायरस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजन करेगी।
दिल्ली कैबिनेट ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया। एक अधिकारी ने कहा कि बजट सत्र पर निर्णय अभी नहीं हुआ है, लेकिन यह 25 मार्च के आसपास आयोजित हो सकता है।

रणजी ट्रॉफी फाइनल: सौराष्ट्र खिताब से महज 4 विकेट दूर

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले का आज पांचवां और आखिरी दिन है। बंगाल ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 354 रन का स्कोर बना लिया। इस तरह बंगाल और सौराष्ट्र के बीच पहली पारी के आधार पर बढ़त लिए संघर्ष तेज हो गया है क्योंकि अब बढ़त के आधार पर ही रणजी ट्रॉफी के विजेता टीम की घोषणा की जाएगी। बंगाल को अभी बढ़त हासिल करने के लिए 72 रन और बनाने हैं जबकि सौराष्ट्र को खिताब जीतने के लिए केवल चार विकेट की दरकार है।

 कोरोना वायरस पर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

दुनियाभर में हाहाकार मचा रहे कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने 13 मार्च को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। यह विशेष सत्र कोरोना वायरस के मुद्दे पर बुलाया गया।

epaper

संबंधित खबरें