ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशआज पाकिस्तानी भी बोलेंगे 'जय श्रीराम', अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन; तैयारी पूरी

आज पाकिस्तानी भी बोलेंगे 'जय श्रीराम', अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन; तैयारी पूरी

Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय राम की पैड़ी पर उनका स्वागत करेंगे। अयोध्या आने वाले पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया है।

आज पाकिस्तानी भी बोलेंगे 'जय श्रीराम', अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन; तैयारी पूरी
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 03 May 2024 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की लोकप्रियता धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल चुकी है। पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है। पाकिस्तान से 200 लोगों का प्रतिनिधिमंडल रामलला के दर्शन के लिए शुक्रवार सुबह अयोध्या पहुंचेगा। पाकिस्तान के सिंध प्रांत का यह प्रतिनिधिमंडल भारत की एक महीने की धार्मिक यात्रा पर है और सड़क मार्ग से प्रयागराज से अयोध्या पहुंचेगा। उनके साथ भारत से सिंधी समुदाय का 150 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी यात्रा कर रहा है।

श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय राम की पैड़ी पर उनका स्वागत करेंगे। अयोध्या आने वाले पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय सिंधी विकास परिषद के सदस्य विश्व प्रकाश रूपन ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे प्रयागराज से बस द्वारा अयोध्या पहुंचेगा।

रूपन ने कहा, इसका पहला पड़ाव भरत कुंड और उसके बाद गुप्तार घाट होगा। अयोध्या में ऋषि आश्रम और शबरी रसोई में उनके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार शाम राम की पैड़ी पर सरयू आरती में भी शामिल होगा, जहां चंपत राय समेत राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य उनका स्वागत करेंगे।

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के लिए अयोध्या के सिंधी धाम आश्रम में एक विशेष समारोह भी आयोजित किया गया है, जहां देश भर के कई सिंधी संघ उनका स्वागत करेंगे। उनके साथ संत सदा राम दरबार, रायपुर के पीठाधीश्वर डॉ. युधिष्ठिर लाल भी हैं।

अयोध्या से प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार रात लखनऊ के लिए रवाना होगा, जहां से रायपुर के लिए रवाना होगा।