Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशTMC तय करे कि BJP के विरोध में है या हमारे खिलाफ... PK को लेकर कांग्रेस बोली- कंसलटेंट का जवाब नहीं देती पार्टी

TMC तय करे कि BJP के विरोध में है या हमारे खिलाफ... PK को लेकर कांग्रेस बोली- कंसलटेंट का जवाब नहीं देती पार्टी

हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Himanshu Jha
Thu, 02 Dec 2021 08:56 PM
TMC तय करे कि BJP के विरोध में है या हमारे खिलाफ... PK को लेकर कांग्रेस बोली- कंसलटेंट का जवाब नहीं देती पार्टी

इस खबर को सुनें

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस में दूरियां बढ़ती जा रही हैं। सार्वजनिक तौर पर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी से परहेज बरतने वाली दोनों पार्टियां अब कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुंबई में दिए बयान और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टिप्पणी पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

पार्टी महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बेहद सख्त लहजे में कहा कि कई बार भाजपा से हाथ मिलाने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस को सिद्धांत का पाठ पढ़ा रही हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल और उनके जैसी दूसरी पार्टियों को यह तय करना होगा कि वह भाजपा के खिलाफ है या कांग्रेस के खिलाफ है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भाजपा की तरह तोड़फोड़ करने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या वह भी फासीवाद विचारधारा के रास्ते पर तो नहीं चल पड़ी है। दरअसल, कांग्रेस ममता बनर्जी के गोवा और मेघालय में पार्टी नेताओं को तोड़ने और मुंबई में राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी से नाराज है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद ममता के यूपीए को लेकर दिए बयान पर टिप्पणी करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस यूपीए में नहीं है। ऐसे में वह इस गठबंधन के बारे में बात क्यों कर रही है। इसके साथ उन्होंने ममता के भाजपा और एनडीए के साथ गठबंधनों का भी उल्लेख किया। मालूम हो कि ममता ने एक दिन पहले यह पूछे जाने पर कि क्या वह चाहती हैं कि शरद पवार कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए के अध्यक्ष बनें, इस पर बनर्जी ने कहा था कि अब यूपीए जैसा कुछ नहीं है।

सुरजेवाला ने तृणमूल पर तंज कसते हुए कहा कि राजनीतिक अवसरवादिता और सिद्धांतों की लड़ाई में अंतर होता है। तीन-चार बार भाजपा के साथ जाओ और फिर दो-तीन बार कांग्रेस के साथ वापस आओ, इसके बाद सिद्धांतों का पाठ पढ़ाया जाए यह गलत है। उन्होंने कहा कि ममता वही कर रही हैं, जो प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं।

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टिप्पणी के बारे में सवाल किए जाने पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल है। पार्टी कंसलटेंट की टिप्पणियों पर टिप्पणी नहीं करती। खासतौर पर उस वक्त जब कंसलटेंट की कोई विचारधारा नहीं है। वह कंसलटेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी कंसलटेंट रहे हों।

epaper

संबंधित खबरें