Tis Hazari clash strike ends lawyers will return to work - तीस हजारी झड़प: 12 दिन बाद खत्म हुई वकीलों की हड़ताल, फिलहाल नहीं होगी आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी DA Image
12 दिसंबर, 2019|6:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीस हजारी झड़प: 12 दिन बाद खत्म हुई वकीलों की हड़ताल, फिलहाल नहीं होगी आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी

दिल्ली की सभी जिला अदालतों के वकील शनिवार को अपनी 12 दिन की हड़ताल को खत्म कर के काम पर फिर से लौटेंगे। यह फैसला दिल्ली डिस्ट्रिक्ट बार कोऑर्डिनेशन कमेटी ने लिया है। कमेटी ने बताया कि 3 नवंबर से आधिकारिक रूप से शुरू किए गए हड़ताल को खत्म कर दिया गया है कल (शनिवार) से कोर्ट में फिर से काम शुरू होगा। बता दें कि 2 नवंबर को तीस हजारी में पुलिस और वकीलों के बीच संघर्ष हुआ था। हिंसक झड़प के बाद इसके विरोध में सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया था।

यह कदम दिल्ली उच्च न्यायालय के उस फैसल के एक दिन बाद आया है जिसमें 2 नवंबर के तीस हजारी संघर्ष में शामिल दो पुलिसकर्मियों की गिरफ्तार करने से रोक दिया गया था।

सामान्य समन्वय समिति सभी जिला न्यायालय दिल्ली के महासचिव धीर सिंह कसाना ने कहा कि-“हम माननीय उच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हैं, इसलिए काम से परहेज निलंबित है। शनिवार से काम फिर से शुरू किया जाएगा। सहयोग के लिए हम सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हैं। अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी।'

बता दें कि बीते 3 नवंबर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पार्किंग के विवाद को लेकर वकीलों व पुलिस के बीच संघर्ष हो गया था। इसमें एक वकील को गोली भी लगी थी। इस दौरान कचहरी परिसर में 17 वाहनों में तोड़फोड़ की गई। घटना के विरोध में दिल्ली की सभी अदालतों में वकीलों ने हड़ताल  कर दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tis Hazari clash strike ends lawyers will return to work