ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखुलासा: आयकर विभाग की छापेमारी में तीन हजार करोड़ का मिला कालाधन

खुलासा: आयकर विभाग की छापेमारी में तीन हजार करोड़ का मिला कालाधन

एनसीआर में आयकर विभाग की छापेमारी में तीन हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के कालेधन का खुलासा हुआ है। एनसीआर के एक रियल एस्टेट समूह ने बेनामी संपत्ति की बात कबूल की है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड...

खुलासा: आयकर विभाग की छापेमारी में तीन हजार करोड़ का मिला कालाधन
नई दिल्ली, एजेंसीTue, 03 Dec 2019 01:37 AM
ऐप पर पढ़ें

एनसीआर में आयकर विभाग की छापेमारी में तीन हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के कालेधन का खुलासा हुआ है। एनसीआर के एक रियल एस्टेट समूह ने बेनामी संपत्ति की बात कबूल की है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 

हालांकि, सीबीडीटी ने कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया है। वहीं आधिकारिक सूत्रों का दावा है कि यह ओरिएंटल इंडिया ग्रुप है। अधिकारिक बयान में कहा गया है कि पिछले हफ्ते समूह के 25 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। यह समूह इन्फ्रास्ट्रक्चर, खनिज और रियल एस्टेट के व्यापार में सक्रिय है। साथ ही कैश लेजर में करीब 250 करोड़ रुपये का कालाधन होने की जानकारी मिली। इस समूह ने करीब 3000 करोड़ रुपये का कालाधन होने की बात मानी है तथा उस पैसे पर टैक्स अदा करने की बात भी कही है।

32 बैंक लॉकर सील किए गए

सीबीडीटी ने बताया कि समूह ने अपनी कई संपत्तियों के लेनदेन पर टैक्स भी नहीं दिया है। साथ ही छापेमारी में  समूह से जुड़े 32 बैंक लॉकर भी सील किए गए हैं। बयान में बताया गया है कि करीब 3.75 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति भी जब्त की गई है। गौरतलब है कि सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीति निर्धारित करता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें