DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  सुशांत सिंह मामला: NCB ने तीन लोगों को किया अरेस्ट, अभिनेता को ड्रग्स देने वाला भी गिरफ्तार

देशसुशांत सिंह मामला: NCB ने तीन लोगों को किया अरेस्ट, अभिनेता को ड्रग्स देने वाला भी गिरफ्तार

कनिष्का सरकार,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Mon, 08 Mar 2021 02:08 PM
सुशांत सिंह मामला: NCB ने तीन लोगों को किया अरेस्ट, अभिनेता को ड्रग्स देने वाला भी गिरफ्तार

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही है नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने इस मामलें तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में एक वो शख्स भी शामिल हैं जिसने सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स दिया था, जबकि दो विदेशी नागरिक हैं। एनसीबी ने सोमवार को बाताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से कई तरह की दवाएं भी बरामद की गई हैं।

एनसीबी की मुंबई और गोवा टीमों ने दो अलग-अलग ऑपरेशन किए, जिसमें दो विदेशी मुंबई से, जबकि हेमंत साह उर्फ ​​महाराज को गोवा से गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कथित तौर पर अनुज केशवानी और रीगल महाकाल को ड्रग्स की आपूर्ति की थी, जिन्हें पिछले साल अभिनेता की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, गोवा में कई स्थानों पर एनसीबी की ओर से अभी छापेमारी चल रही है। एनसीबी के एक अधिकारी के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनाई ने बताता कि भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए हैं और कुछ ड्रग पेडलर्स को हिरासत में भी लिया गया है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत पिछले साल जून में अपने मुंबई वाले अपार्टमेंट में मृत मिले थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने मामले की जांच की और घटना को सुसाइड बताया। बाद में परिवार वालों की मांग के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई। जबकि घटना में ड्रग्स से जुड़े कनेक्शन की जांच एनसीबी को सौंप दी गई।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स की जांच कर रही एनसीबी पहले भी कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। इसके अलावा कई लोगों पूछताछ भी की है जिसमें बॉलीवुड की कई हस्तियां भी शामिल हैं। पिछले हफ्ते ही एनसीबी ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की है। लगभग 12000 पन्नों वाले चार्जशीट में एनसीबी ने कुल 33 लोगों को आरोपी बनाया है।

इसमें एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है। साथ ही 200 लोगों को गवाह बनाया गया है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। हार्ड कॉपी में यह चार्जशीट 12000 पन्नों की है, वहीं डिजिटल फॉर्मेट में यह 50000 पेज की है।

संबंधित खबरें