Three Naxalites arrested in Chhattisgarh one surrender - छत्तीसगढ़ में तीन नक्सली गिरफ्तार, एक का आत्मसमर्पण DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ में तीन नक्सली गिरफ्तार, एक का आत्मसमर्पण

is conspiracy Created against Prime Minister Modi by Naxalite organisation in forests of jamui

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने एक इनामी नक्सली समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य नक्सली ने आत्मसमर्पण कर दिया है।  दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो नक्सलियों हड़मा मड़कम (22) और देवा बरसे (21) को गिरफ्तार किया है।

किरंदुल थाना क्षेत्र में हिड़मा कवासी (25) को गिरफ्तार किया गया है।  पल्लव ने बताया कि गत दो मई को किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेरपा और मडकामिरास गांव के मध्य जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस दल ने नक्सली कमांडर माडवी मुइया को मार गिराया था। उसी समय कवासी को पैर में गोली लगी थी जिससे वह घायल हो गया था। पुलिस ने गुज्जापार गांव के करीब से कवासी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पल्लव ने बताया कि जिले में नक्सलियों को सामान मुहैया कराने वाले टीम का हिस्सा रहे नक्सली सदस्य नीलू भास्कर ने शनिवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। भास्कर पिछले पांच वर्ष से संगठन में था और वह आंध्र प्रदेश में रहकर दक्षिण बस्तर में नक्सलियों को विस्फोटक, दवाइयां, इलेक्ट्रॉनिक सामान, वर्दी और अन्य सामान मुहैया कराता था। 

आतंकियों ने की कश्मीर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान में भारतीय राजदूतों से बदसलूकी, आधे घंटे तक कमरे में रखा बंद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three Naxalites arrested in Chhattisgarh one surrender