ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपैगंबर को लेकर पोस्ट से भड़की हिंसा में अब तक 3 लोगों की मौत, अभी स्थिति नियंत्रण में है: पुलिस कमिश्नर

पैगंबर को लेकर पोस्ट से भड़की हिंसा में अब तक 3 लोगों की मौत, अभी स्थिति नियंत्रण में है: पुलिस कमिश्नर

कनार्टक के बेंगलुरु में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैगंबर पर एक कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा भड़कने के बाद पुलिस पर पथराव और आगजनी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत...

bengaluru violence
1/ 2bengaluru violence
police station
2/ 2police station
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 12 Aug 2020 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कनार्टक के बेंगलुरु में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैगंबर पर एक कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा भड़कने के बाद पुलिस पर पथराव और आगजनी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गयी। वहीं एक एसडीपीआई नेता मुजामिल पाशा को डीजे होली पुलिस स्टेशन हिंसा (बेंगलुरु में) के संबंध में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार रात एक समुदाय विशेष के लोग सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में भड़काऊ पोस्ट डालने के लिए कांग्रेस विधायक पुलकेशी नागर के एक रिश्तेदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केजी हल्ली थाने के पास एकत्रित हुए। वे लोग अपनी मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने विधायक के मकान पर पथराव किया तथा आसपास खड़े वाहनों को आग लगा दी। 

बेंगलुरु सिटी पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा कि- फेसबुक पोस्ट के बाद लोग उस इलाके में इकट्ठा हो गए, ऑफिसर ने उन्हें हालात समझाने की कोशिश की। वो तत्काल गिरफ्तारी और अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे ​थे। जब उन्हें समझाया गया कि ये इस तरह से नहीं हो सकता तो वो गुस्सा हो गए और पत्थरबाजी करने लगे। वाहनों में आग लगा दी गई, उन्हें ​क्षतिग्रस्त किया गया। एक ग्रुप बेसमेंट में गया और वहां करीब 200-250 वाहनों में आग लगा दी। उन्होंने कहा कि- 3 लोगों की मौत हुई, करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अभी स्थिति नियंत्रण में है। 


पुलिस ने हिंसक विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इसके तुरंत बाद भीड़ ने थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। सूत्रों ने बताया कि भीड़ को शांत करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे लेकिन वे भी भीड़ का निशाना बन गए। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को गोलीबारी करनी पड़ी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी।  उन्होंने कहा कि पुलिस ने विधायक के रिश्तेदार को आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार कर लिया है और 150 से अधिक लोगों को समाज की शांति और सछ्वाव बिगाड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा, "मामले की जांच हो रही है, लेकिन तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त बलों को तैनात कर दिया गया है और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें