ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाक की फिर नापाक हरकत: संघर्ष विराम उल्लंघन में 1 मेजर सहित 4 जवान शहीद, सालभर में 881 बार तोड़ा सीजफायर

पाक की फिर नापाक हरकत: संघर्ष विराम उल्लंघन में 1 मेजर सहित 4 जवान शहीद, सालभर में 881 बार तोड़ा सीजफायर

पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू के केरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। इसकी चपेट में आने से भारतीय सेना के मेजर और तीन जवान शहीद हो गए। इस बीच, भारतीय सेना भी गोलाबारी का...

पाक की फिर नापाक हरकत: संघर्ष विराम उल्लंघन में 1 मेजर सहित 4 जवान शहीद, सालभर में 881 बार तोड़ा सीजफायर
राजौरी, एजेंसी। Sun, 24 Dec 2017 12:23 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू के केरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। इसकी चपेट में आने से भारतीय सेना के मेजर और तीन जवान शहीद हो गए। इस बीच, भारतीय सेना भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। थल सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाक सैनिकों दोपहर करीब सवा बारह बजे जम्मू संभाग के राजौरी जिले स्थित केरी सेक्टर में गोलाबारी की। उन्होंने कहा, अचानक हुई गोलीबारी में मेजर मोहकर प्रफुल्ल अम्बादास, लांस नायक गुरमेल सिंह और कुलदीप सिंह और सैनिक परगट सिंह शहीद हो गए। जबकि दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उनका सेना अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

बरेली: भूख से बेबस मां-बाप ने दस हजार में बेच दिया बेटा

सेना ने बताया कि 32 वर्षीय मेजर मोहकर महाराष्ट्र के भंडारा जिले के रहने वाले थे और परिवार में पत्नी अवोली मोहकर है। वहीं 34 वर्षीय लांस नायक गुरमेल सिंह पंजाब के अमृतसर जिले के रहने वाले हैं और अपने पीछे पत्नी कुलजीत कौर और एक बेटी को छोड़ गए हैं। तीसरे शहीद जवान 30 वर्षीय गुरमीत सिंह हरियाणा के करनाल जिले के रहने वाले थे और परिवार में पत्नी रामप्रीम कौर और एक बेटा है। सेना ने कहा शहीद सैनिक भारतीय सेना के बहादुर जवान थे और कृतज्ञ राष्ट्र हमेशा उनके बलिदान को याद रखेगा। इसके साथ ही कहा कि भारतीय सेना पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है और अपने जवानों की शहादत को जाया नहीं जाने देगी। 
 
हमले के पीछे बैट का हाथ होने की आशंका
जम्मू कश्मीर के केरी सेक्टर में एक मेजर सहित चार जवानों के शहीद होने के मामले में भारतीय पोस्ट पर बैट हमले की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, सेना व पुलिस इस संबंध में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है, लेकिन सैन्य सूत्रों की मानें तो पाक की बैट टीम ने भारतीय क्षेत्र में घुसकर बैट हमले को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें: पाक सेना की कार्रवाई से नहीं लगता कि वह शांति चाहता है: सेना प्रमुख

800 से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन...
पाकिस्तान ने इस साल जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कुल 881 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। शुक्रवार को नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में युद्धविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की।

सरकार ने संसद में रिपोर्ट दी थी... 
इसी सप्ताह लोकसभा में गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने संघर्ष विराम उल्लंघन के बारे में लोकसभा को जानकारी दी थी। 10 दिसंबर तक के आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर स्थित लाइन ऑफ कंट्रोल पर 771 बार और इंटरनेशनल बॉर्डर पर 110 बार संघर्ष विराम तोड़ चुका है। वहीं, पाक से लगे जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के अलावा और किसी भी बॉर्डर पर क्रॉस फायरिंग के मामला सामने नहीं आया है।

फिर बोले उपराष्ट्रपति- वंदे मातरम गाने में किसी को दिक्कत क्यों हो?

2017 में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए ...
जम्मू-कश्मीर में इस साल सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑल आउट में 203 आतंकियों को मार गिराया। वहीं मुठभेड़ में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के भी 75 जवान शहीद हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें