ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपाकिस्तान में एक्टिवेट था शकील का सिम, भारत में रची हिंदू नेताओं को मारने की साजिश

पाकिस्तान में एक्टिवेट था शकील का सिम, भारत में रची हिंदू नेताओं को मारने की साजिश

पुलिस ने कहा कि जांच में यह देखा जाएगा कि आरोपियों को पैसे कैसे मिले। इसके अलावा, वे राणा के साथ-साथ पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को भी जानते थे, जिन्हें उन्होंने मैसेज और कॉल के जरिए धमकी दी।

पाकिस्तान में एक्टिवेट था शकील का सिम, भारत में रची हिंदू नेताओं को मारने की साजिश
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,सूरतThu, 16 May 2024 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हिंदू सनातन संस्था के नेता उपदेश राणा को धमकियां देने में कथित संलिप्तता के आरोप में सूरत पुलिस की क्राइम ब्रांच ने महाराष्ट्र के नांदेड़ से 19 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद, 19 वर्षीय रजा उर्फ शकील सत्तार शेख को एक अदालत ने 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आरोपी की 14 दिन की हिरासत की मांग करते हुए पुलिस ने अदालत को बताया कि रजा एक सेलफोन का इस्तेमाल कर रहा था जिसका सिम कार्ड पाकिस्तान में एक्टिवेट था और वह पाकिस्तान, नेपाल और लाओस के लोगों के संपर्क में था। उन्होंने कहा कि वह निर्दोष युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें भर्ती करने की कोशिश में शामिल था।

पुलिस ने कहा कि जांच में यह देखा जाएगा कि आरोपियों को पैसे कैसे मिले। इसके अलावा, वे राणा के साथ-साथ पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को भी जानते थे, जिन्हें उन्होंने मैसेज और कॉल के जरिए धमकी दी थी। इस मामले में अब तक यह तीसरी गिरफ्तारी है। क्राइम ब्रांच ने 4 मई को सूरत से एक मौलवी मोहम्मद सोहेल उर्फ मौलवी अबुबकर तिमोल (27) को गिरफ्तार किया था। सूरत जिले के कठौर में एक मदरसे में पढ़ाने वाला मौलवी 16 मई तक पुलिस हिरासत में है।

पिछले हफ्ते इस मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर से शहनाज उर्फ मोहम्मद अली मोहम्मद साबिर (25) को गिरफ्तार किया गया था। उसे शनिवार को सूरत लाया गया और अगले दिन जिला अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस के अनुसार, मौलवी नियमित रूप से शहनाज के संपर्क में था और उसने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने के लिए हिंदू नेताओं को मारने की साजिश रची थी। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान रजा का नाम सामने आया।

गुजरात के सूरत में एक हिंदू संगठन के नेता की हत्या समेत सुदर्शन टेलीविजन चैनल के मुख्य संपादक, तेलंगाना के भाजपा विधायक राजा सिंह और इसी पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकी देने की कथित तौर पर साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने इसी महीने मौलवी सोहेल अबुबक्र तिमोल को गिरफ्तार किया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी और कहा कि आरोपी पाकिस्तान और नेपाल में स्थित अपने आकाओं के साथ मिलकर यह साजिश रच रहा था।

गिरफ्तार आरोपी मौलवी सोहेल अबुबक्र तिमोल एक धागा फैक्टरी में प्रबंधक के रूप में काम करता था और मुस्लिम बच्चों को इस्लाम पर निजी ट्यूशन देता था। गहलोत ने कहा कि उसे हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या के लिए पाकिस्तान और नेपाल के लोगों के साथ मिलकर एक करोड़ रुपये की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार खरीदने की साजिश रचते पाया गया। अपराध शाखा की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि डोगर और शहनाज नाम के दो व्यक्तियों ने उससे संपर्क किया था, जिनके पास क्रमशः पाकिस्तान और नेपाल के फोन नंबर थे।