ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को साधने के लिए ये है कांग्रेस का बड़ा प्लान

लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को साधने के लिए ये है कांग्रेस का बड़ा प्लान

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस डाटाबेस तैयार करने में जुटी है। पार्टी का लक्ष्य है कि फरवरी के पहले सप्ताह तक पूरे देश में डाटाबेस तैयार हो जाए। इस डाटा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हर...

लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को साधने के लिए ये है कांग्रेस का बड़ा प्लान
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीThu, 10 Jan 2019 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस डाटाबेस तैयार करने में जुटी है। पार्टी का लक्ष्य है कि फरवरी के पहले सप्ताह तक पूरे देश में डाटाबेस तैयार हो जाए। इस डाटा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हर बूथ के करीब सौ मतदाताओं का नाम और मोबाइल नंबर भी शामिल होगा, ताकि चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी सीधे तौर पर उनसे संपर्क कर सके।
 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में गुरुवार को स्ट्रेटजी कमेटी की बैठक हुई। इसमें गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खडगे सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। इसके बाद एके एंटनी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं और प्रदेश प्रभारियों से चर्चा की। संगठन और जनसंपर्क अभियान की समीक्षा की गई।
 

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सभी प्रदेशों को इस माह के अंत या फरवरी के पहले सप्ताह तक डाटाबेस तैयार करने ही हिदायत दी गई है। इसके तहत पिछले कुछ माह के दौरान कितने लोगों से संपर्क किया गया, उनके नाम और और मोबाइल नंबर को डाटा में अपलोड करना होगा, ताकि पूरे देश में कार्यकर्ताओं और पार्टी से जुड़े मतदाताओं का डाटा तैयार किया जा सके।
 

चुनावी रणनीति पर भी चर्चा
इसके साथ बैठक में हर राज्य में गठबंधन की जरूरत और चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हुई। पार्टी के एक नेता ने कहा कि गठबंधन को लेकर बहुत अधिक चर्चा नहीं हुई, पर संगठन की बातचीत के दौरान इसका जिक्र जरूर हुआ। साथ ही लोकसभा चुनाव के मुद्दों पर भी चर्चा हुई है। लोकसभा चुनाव में पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों के साथ क्षेत्रीय मुद्दों को भी उठाएगी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेताओं की राहुल को सलाह: न स्वीकारें संघ का न्योता

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें