ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशराहुल गांधी से हार के बाद बीजेपी के दिनेश प्रताप बोलें, 'पार्टी के लिए गंभीर चिंतन का समय'

राहुल गांधी से हार के बाद बीजेपी के दिनेश प्रताप बोलें, 'पार्टी के लिए गंभीर चिंतन का समय'

रायबरेली सीट पर राहुल गांधी ने बीजेपी के दिनेश सिंह को 4 लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। हार के बाद उन्होंने कहा है कि यह पार्टी और मुझ जैसे पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए गंभीर चिंतन का समय है।

राहुल गांधी से हार के बाद बीजेपी के दिनेश प्रताप बोलें, 'पार्टी के लिए गंभीर चिंतन का समय'
rae bareli lok sabha results live
Jagritiलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

रायबरेली सीट पर राहुल गांधी ने बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को बड़े अंतर से हरा दिया है। इस हार के बाद उन्होंने कहा है कि यह पार्टी और मुझ जैसे पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए गंभीर चिंतन का समय है। यह बातें उन्होंने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कही हैं।

बीजेपी को हुए सीटों के नुकसान के बारे में उन्होंने कहा है कि लोगों के बीच भ्रम की स्थिति है और इसे दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर यह भारतीय जनता पार्टी और दिनेश सिंह जैसे कार्यकर्ता के लिए गंभीर चिंतन का विषय है, इसमें कोई दोहराए नहीं है। जब हम 500 सालों के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराते हैं, बड़े-बड़े एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों का विकास कराते हैं, तो यह साफ है कि जनता के बीच एक भ्रम पैदा किया है। इस भ्रम को हम यथाशीघ्र दूर करके भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में एक अच्छा वातावरण बनाने में कामयाब होंगे और भारतीय जनता पार्टी का जितना नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करने में सफल होंगे।

मौके पर उन्होंने राहुल गांधी को जीत की शुभकामनाएं भी दी है और कहा है कि वह चाहते हैं कि राहुल रायबरेली की सेवा करें और रायबरेली के लोगों की आशा के अनुरूप काम करें। लोगों की समस्याओं का निदान करें। दिनेश प्रताप ने रायबरेली के लोगों से एक साल अवकाश भी मांगा है और कहा है कि उनकी अनुपस्थिति में राहुल गांधी नियमित तौर पर रायबरेली के लोगों से मिलें और सभी दायित्वों का निर्वहन करें। 

रायबरेली सीट पर राहुल गांधी की एकतरफा जीत

उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट पर राहुल गांधी ने एकतरफा जीत हासिल की है। राहुल गांधी ने बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को 4 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया। दिनेश प्रताप ने नतीजे घोषित होने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली थी। रायबरेली लोकसभा सीट गांधी परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है। इस बार इस सीट से सोनिया गांधी की जगह पार्टी ने राहुल गांधी को मैदान में उतारा था। रायबरेली सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग हुई थी और 58.04 फीसदी वोट दर्ज किया गया था।