ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, कई जगहों पर शुरू हुई बस और फोन सेवाएं

जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, कई जगहों पर शुरू हुई बस और फोन सेवाएं

जम्मू कश्मीर में अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। कई जगहों पर जहां प्रतिबंधों में ढील दी गई तो वहीं दूसरी तरफ कुछ जगहों पर फोन लाईन्स सेवा भी बहाल हो गई है। जम्मू कश्मीर से प्रिंसिपल...

जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, कई जगहों पर शुरू हुई बस और फोन सेवाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली। Sat, 17 Aug 2019 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर में अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। कई जगहों पर जहां प्रतिबंधों में ढील दी गई तो वहीं दूसरी तरफ कुछ जगहों पर फोन लाईन्स सेवा भी बहाल हो गई है।

जम्मू कश्मीर से प्रिंसिपल सेक्रेटरी (प्लानिंग कमिशन) रोहित कंसल ने कहा- शुक्रवार की सुबह से घाटी के करीब 35 थाना अंतर्गत आनेवाले इलाकों में प्रतिबंधों में छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि कल (रविवार) शाम से कुछ संवेदनशील जगहों पर छोड़कर कश्मीर घाटी में सभी टेलीफोन एक्सचेंज काम करना शुरू कर देगा।

कंसल ने कहा- जम्मू में पहले से ही लैंडलाईन्स और मोबाइल फोन काम कर रहा है। कम से कम पांच जिलों में मोबाइल इंटरनेट भी शुरू हो चुका है।

रोहित कंसल ने कहा- शुरुआत में प्राइमरी स्कूल खोले जा रहे हैं। इसके साथ ही, सोमवार से सरकारी दफ्तर सुचारू तौर पर काम करना शुरू कर देगा।

उन्होंने पिछले पन्द्रह दिनों का जिक्र करते हुए कहा- अब तक किसी भी अप्रिय घटना को कोई खबर नहीं है। सार्वजनिक परिवहन सेवाएं शुरू हो गई है और कई ग्रामीण इलाकों से सामान्य हालात की खबरें आ रही हैं।

ये भी पढ़ें: J&K: 5 जिलों में 2G इंटरनेट, 17 एक्सचेंज में लैंड लाइन सेवाएं बहाल
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें