ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशडिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को फेसबुक के जरिए से सहारा दे रहे ये दो युवक

डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को फेसबुक के जरिए से सहारा दे रहे ये दो युवक

सोशल मीडिया पर आज के समय में काफी लोग अपना समय बिताते हैं। यह उनके जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है। हालांकि, इसके  ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से उनके माता-पिता काफी परेशान भी रहते हैं। तमाम...

डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को फेसबुक के जरिए से सहारा दे रहे ये दो युवक
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 20 Feb 2019 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर आज के समय में काफी लोग अपना समय बिताते हैं। यह उनके जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है। हालांकि, इसके  ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से उनके माता-पिता काफी परेशान भी रहते हैं। तमाम सोशल मीडिया साइट्स में फेसबुक सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली साइट्स में से एक है। इसी फेसबुक की मदद से दो युवक ऐसे भी हैं जो डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों के लिए सहारा बनकर आए हैं। इन दोनों युवकों के नाम निखिल काले और सत्यम शास्त्री है। निखिल पुणे के रहने वाले हैं और सत्यम इंदौर के हैं। 

दोनों युवक फेसबुक पर एक ऐसा पेज चलाते हैं जो डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को डिप्रेशन से बाहर निकालने में मदद करता है। इस पेज का नाम है No One Cares। इस फेसबुक पेज के 26 मिलियन से भी अधिक लाइक्स हैं। इस फेसबुक पेज की मदद से कई बार डिप्रेशन का सामना करने वालों को उससे बाहर निकलने में मदद मिलती है।

इस फेसबुक पेज का प्रमोशन दोनों युवकों ने महज 15 हजार रुपयों से किया था। जिसकी वजह से कुछ ही दिनों में पेज पर लाखों लाइक्स आ गए और धीरे धीरे यह संख्या बढ़ती गई। डिप्रेशन जैसे जरूरी मुद्दे पर बात करने की वजह से एक दिन में इस फेसबुक पेज के लाइक्स दो लाख तक बढ़ चुके हैं। दोनों युवकों का मानना है कि चूंकि पेज पर अवसाद जैसे मुद्दों से जुड़ी पोस्ट्स डाली जाती हैं, इस वजह से कंटेंट काफी पढ़ा जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें