DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  राजस्थान और हरियाणा के इन इलाकों में अगले दो घंटों में होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

देशराजस्थान और हरियाणा के इन इलाकों में अगले दो घंटों में होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Sat, 15 May 2021 07:30 AM
राजस्थान और हरियाणा के इन इलाकों में अगले दो घंटों में होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को अगले दो घंटों में हरियाणा, राजस्थान और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले 2 घंटों के दौरान विराटनगर, कोटपुतली, अलवर, झुंजुनू, पिलानी, राजघर, लक्ष्मणगढ़, बयाना (राजस्थान), नारनौल, तिजारा, महेंद्रगढ़ (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की हवा के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। आईएमडी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 

मौसम विभाग ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, ''झज्जर, बावल, नूंह, रेवाड़ी, भिवाड़ी, भिवानी, सोहाना, पलवल, होडल, मानेसर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, फरुखनगर, तिजारा, (हरियाणा), बरसाना, जट्टारी, खैर, मथुरा (यूपी) और आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 घंटों के दौरान हवा के साथ बारिश होगी।'' बारिश और हल्की हवा से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। 

आपको यह भी बता दें कि केरल में इस बार मानसून का आगमन तय समय से एक दिन पहले होगा। मौसम विभाग ने कहा है कि 31 मई को केरल में मानसून छाने की संभावना है। मानसून के केरल पहुंचने की सामान्य तिथि एक जून है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को मानसून के केरल पहुंचने को लेकर पूर्वानुमान जारी किया। इसमें कहा गया है कि 21 मई को अंडमान सागर से मानसून के सक्रिय होने की संभावना है। इसके लिए अगले कुछ दिनों में अनुकूल मौसमी परिस्थितियां बन रही हैं। 31 मई को मानसून के केरल में दस्तक देने की संभावना है। इसमें चार दिनों की माडलीय त्रुटि हो सकती है। बता दें कि पिछली बार थोड़े विलंब से 5 जून को केरल में मानसून ने दस्तक दी थी, लेकिन कई मौके ऐसे आए हैं जब यह समय से पहुचा है। 2018 में 29 मई तथा 2017 में 30 मई को मानसून केरल पहुंचा था।

 

संबंधित खबरें