ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयात्री ने छिपाया ऐसी जगह सोना जहां आप सोच भी नहीं सकते

यात्री ने छिपाया ऐसी जगह सोना जहां आप सोच भी नहीं सकते

एयरपोर्ट कस्टम ने एक यात्री के पास से 15 लाख 75 हजार रुपए का सोना बरामद किया है। यात्री इसको अपने सामान में रखे टॉर्च में छिपाकर लाया था। एयरपोर्ट पर लगे स्कैनर में टॉर्च के भीतर कुछ संदिग्ध धातु की...

यात्री ने छिपाया ऐसी जगह सोना जहां आप सोच भी नहीं सकते
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 20 Jan 2019 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

एयरपोर्ट कस्टम ने एक यात्री के पास से 15 लाख 75 हजार रुपए का सोना बरामद किया है। यात्री इसको अपने सामान में रखे टॉर्च में छिपाकर लाया था। एयरपोर्ट पर लगे स्कैनर में टॉर्च के भीतर कुछ संदिग्ध धातु की वस्तु दिखने के बाद यात्री से कड़ी पूछताछ की गई।

कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा और उनकी टीम को यह सफलता मिली है। मस्कट से लखनऊ आने वाली ओमान एयर की उड़ान संख्या डब्ल्यूवाई 263 से आ रहे यात्री गाजीपुर निवासी जीतू कुमार के सामान में रखे टॉर्च में अटपटा नजर आने के बाद रोका गया। जैसे ही पूछताछ शुरू हुई यात्री घबरा गया। अधीक्षक अफी सिद्दीकी, एसकेएस चौहान, श्याम मनोहर और निरीक्षक श्रवण कुशवाहा अतुल कुमार ने यात्री को घेर कर जब सवाल करने शुरू किए तो वह सिर पकड़ कर बैठ गया। यात्री ने बताया कि टॉर्च में रखी बैट्री असली नहीं है। बैट्री के खोल के भीतर सोने के बिस्कुट रखे हुए हैं। 

इसका वजन 466.200 ग्राम है। बाजार में इसकी कीमत 15 लाख 75 हजार 756 रुपए है। इसके पूर्व 13 जनवरी को एयरपोर्ट कस्टम की इसी टीम ने लाखों रुपए की ईरान से लायी गई जाफरान यानी केसर बरामद की थी। साथ ही एक यात्री से तीन लाख रुपए की विदेशी सिगरेट जब्त की थी। दो माह के दौरान कस्टम को मिली यह चौथी बड़ी सफलता है।

डाक्टरों के घर पर दो दिन तक आयकर के छापे,जानिए कितने करोड़ रुपए मिले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें