DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशमुंबई में ट्रैफिक पुलिस अब आपको सर, मैडम या श्रीमान, श्रीमती कहकर बुलाएगी

मुंबई में ट्रैफिक पुलिस अब आपको सर, मैडम या श्रीमान, श्रीमती कहकर बुलाएगी

सूरज ओझा (एचटी),मुंबई।Rajesh Kumar
Wed, 14 Oct 2020 04:51 PM
मुंबई में ट्रैफिक पुलिस अब आपको सर, मैडम या श्रीमान, श्रीमती कहकर बुलाएगी

अगर आपने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया और उसके बावजूद आपसे मुंबई की ट्रैफिक पुलिस सर, मैडम या श्रीमान और श्रीमती कहकर बात करेगी तो आप हैरान मत होइएगा। दरअसल, हाल में नियुक्त किए गए ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक) यशस्वी यादव ने एक सर्कुलर जारी करते हुए ट्रैफिक पुलिस से अब शिष्टाचार के साथ बात करने जरूरी कर दिया है।

यादव ने कहा- "हम ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर नियम के अनुसार जुर्माना करेंगे, लेकिन अदब के साथ। मैंने अपने पुलिसकर्मियों से कहा कि वे सर, मैडम या श्रीमान और श्रीमती कहकर लोगों को बुलाएंगे।"

यादव ने कहा- "हमने गाड़ी ड्राईवर और ट्रैफिक पुलिस के बीच काफी झगड़ा देखा है। हमने यह महसूस किया कि इन लड़ाईयों के पीछे कड़ाई के साथ बोलना है और ज्यादातर लोग पुलिस से बचना चाहते हैं। सर्कुलर पुलिस और आम लोगों के बीच एक सम्मानजनक संबंध बनाएगा।"

अधिकारी ने आगे कहा- "एक व्यक्ति को ट्रैफिक नियमों के बारे में यह पता होता है कि उसने उसका उल्लंघन किया है। लेकिन, अगर ये बात उसे प्यार के साथ कही जाए तो वह व्यक्ति भविष्य में ऐसी गलतियों के बारे में जरूर सोचेगा।"

यादव ने आगे कहा- "हमने सोचा कि विनम्रता से बात करना निश्चित रूप से एक अच्छी संस्कृति का चित्रण करना होगा जो हमें पीढ़ियों से विरासत में मिली है।" यादव ने आगे कहा- "ट्रैफिक पुलिस को हफ्तेभर का समय दिया जाएगा ताकि वे अपने लहजे को बदल सकें और उसके बाद अगर कोई पुलिसकर्मी किसी के साथ कड़ाई से बात करते हुए पाया जाता है तो उसे प्रशासनिक कार्रवाई सामना करना होगा।"

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें