ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल हादसा: खौफनाक था मंजर जब अचानक हिलने लगा विमान... हादसे में बचे लोगों ने सुनाई दास्तान

केरल हादसा: खौफनाक था मंजर जब अचानक हिलने लगा विमान... हादसे में बचे लोगों ने सुनाई दास्तान

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान दुर्घटना में जीवित बचे लोगों को शनिवार को हादसे की भयावहता के बारे में बताया। इस दुर्घटना में 190 लोगों से भरे विमान में 18 लोगों की मौत हो गई। जब वे लैंड करने ही वाले...

केरल हादसा: खौफनाक था मंजर जब अचानक हिलने लगा विमान... हादसे में बचे लोगों ने सुनाई दास्तान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Aug 2020 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान दुर्घटना में जीवित बचे लोगों को शनिवार को हादसे की भयावहता के बारे में बताया। इस दुर्घटना में 190 लोगों से भरे विमान में 18 लोगों की मौत हो गई। जब वे लैंड करने ही वाले थे तब ये सब एक झटके में हुआ। बारिश के कारण विमान धंसने से 35 फुट के गॉर्ज में गिर गया।

एक व्यक्ति ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि “जब हम लैंड करने वाले थे तो हम खुश थे और मैंने अपनी पत्नी को बताया कि बारिश एक वेलकम साइन है। लेकिन हम गलत थे। अचानक बड़े झटके लगे और विमान जोर से आवाज करने लगा। मैं अपनी सीट से उछल पड़ा और होश खो बैठा। जब मैंने अस्पताल में अपनी आँखें खोलीं, तो मैं अपनी पत्नी को देखकर खुश था। एक गर्भवती महिला, जो हमारे पास बैठी थी, वह नहीं बच सकी। ”

जो लोग दुर्घटना में बच गए, उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थल पर अराजकता फैल गई थी क्योंकि शुरू में यात्रियों को पता नहीं चल सका कि क्या हुआ। मलप्पुरम जिले के एक स्थानीय अस्पताल में इलाज करा रहे रामशाद ने कहा, "हमें महसूस नहीं हुआ कि उड़ान के अलावा वास्तव में क्या हुआ था।" उनकी पत्नी और बेटी मामूली रूप से घायल हो गए। जैसे ही उड़ान दुर्घटनाग्रस्त हो गई, आपातकालीन द्वार खोल दिया गया और लोग सुरक्षा के लिए कूद गए।

जब इस घटना की तस्वीरें सामने आईं तो मंजर हैरान करने वाला था। विमान में 10 बच्चे और चालक दल के चार सदस्य भी शामिल थे। विमान में 54 ऐसे लोग थे घूमने के लिए दुबई गए थे और कोरोना संक्रमण के कारण वहीं फंसे रह गए थे। 6 लोग वो थे जो मेडिकल कारणों की वजह से और तीन शादी के लिए भारत आ रहे थे। विमान में 26 यात्री ऐसे थे जिनकी नौकरी चली गई थी और 28 ऐसे थे जिनका वीज़ा एक्सपायर हो गया था। हादसे की खबर सुनते ही स्थानीय लोग भी दौड़ पड़े। चारों तरफ एंबुलेंस के सायरन की आवाजें थीं और बच्चों की चीख-पुकार।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि इस मामले की जांच AAIB की दो टीमें करेंगी जो घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा अपने ताज़ा बयान में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि मुंबई और दिल्ली से यात्रियों और उनके परिजनों के लिए खास विमानों की व्यवस्था की गई है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री का जांच विभाग एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेसटिगेशन ब्यूरो (AAIB) इस दुर्घटना की जाच करेंगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें