ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशThe Kerala Story विवाद पर केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद भी कूदे, कहा- 'लव-जिहाद हुआ तो'

The Kerala Story विवाद पर केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद भी कूदे, कहा- 'लव-जिहाद हुआ तो'

'द केरल स्टोरी' फिल्म पर चल रहे विवाद के बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी सामने आए हैं। उन्होंने इस फिल्म पर टिप्पणी की है।

The Kerala Story विवाद पर केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद भी कूदे, कहा- 'लव-जिहाद हुआ तो'
Gaurav Kalaएएनआई,मुंबई (महाराष्ट्र)Fri, 05 May 2023 08:56 AM
ऐप पर पढ़ें

'द केरल स्टोरी' फिल्म पर चल रहे विवाद के बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी सामने आए हैं। उन्होंने इस फिल्म पर टिप्पणी की है। कहा कि यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह राज्य में किसी भी 'लव जिहाद' की घटनाओं के खिलाफ कदम उठाए। आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, "मैंने फिल्म नहीं देखी है, जो लोग शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें इस पर गौर करना चाहिए। अगर केरल में लव जिहाद की घटनाएं होती हैं, तो यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इसके खिलाफ कदम उठाए।" 

अदा शर्मा अभिनीत 'द केरला स्टोरी' 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म राज्य में महिलाओं के जबरन धर्मांतरण और कट्टरता पर आधारित है। यूट्यूब पर रिलीज फिल्म के टीज़र में "केरल में 32,000 महिलाओं की दिल दहला देने वाली और दिल दहला देने वाली कहानियां " दिखाई गई हैं। 

इसके बाद, फिल्म को कड़ी आलोचना मिली क्योंकि लोगों ने दावा किया कि फिल्म के टीजर में जबरन धर्मांतरण और कट्टरता के मामलों की संख्या बढ़ा-चढ़ाकर पेश की जा रही है। जिसके बाद, फिल्म के टीजर विवरण को "केरल की तीन युवा लड़कियों की सच्ची कहानियां" कहा गया। उन्होंने आगे फिल्म के कथित प्रचार एजेंडे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, "मैं इन आरोपों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता कि 'द केरला स्टोरी' एक प्रोपगंडा फिल्म है।" 

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने आरोप लगाया कि फिल्म 'द केरला स्टोरी' समाज को बांटने और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए सोची समझी चाल है। रमेश चेन्निथला ने कहा कि कांग्रेस किसी फिल्म या नाटक के खिलाफ नहीं है लेकिन अगर वह सांप्रदायिक तनाव और विभिन्न समुदायों के बीच विभाजन पैदा करती है तो इसे रोका जाना चाहिए।