ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहिमाचल प्रदेश में आज से शुरू हुआ पंचायत चुनाव का पहला चरण

हिमाचल प्रदेश में आज से शुरू हुआ पंचायत चुनाव का पहला चरण

हिमाचल प्रदेश रविवार को पंचायत चुनावों का पहला चरण शुरू हो चुका है.  ये चुनाव तीन चरणों में होंगे। मतदान करने का समय सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। निर्वाचन अधिकारी संजीव महाजन ने...

हिमाचल प्रदेश में आज से शुरू हुआ पंचायत चुनाव का पहला चरण
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Jan 2021 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश रविवार को पंचायत चुनावों का पहला चरण शुरू हो चुका है.  ये चुनाव तीन चरणों में होंगे। मतदान करने का समय सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। निर्वाचन अधिकारी संजीव महाजन ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि आज 1,227 पंचायतों में चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि शेष दो चरणों के चुनाव 19 और 21 जनवरी को होने हैं।

पंचायत समितियों और जिला परिषदों के सदस्यों की मतगणना 22 जनवरी को आयोजित की जाएगी। पहले चरण में मतदान का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए 7,583 मतदान दल बनाए गए हैं। उम्मीदवार इस बार निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, न कि पार्टी के सिंबल पर। पंचायत चुनाव ऐसे समय पर हो रहे हैं जब देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है।

हिमाचल प्रदेश में, स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को पहले दिन 1,517 लोगों को टीका लगाया गया था। स्वच्छता कार्यकर्ता, हरदीप सिंह, राज्य के ऐसे पहले व्यक्ति हैं जिन्हें टीका लगाया। उनके बाद, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (IGMC) के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज का टीकाकरण हुआ।

पुणे स्थित सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशिल्ड वैक्सीन की खेप को पुणे से चंडीगढ़ ले जाया गया था, जहां से इसे सड़क मार्ग से शिमला लाया गया था।
राज्य सरकार ने कोरोनोवायरस बीमारी के खिलाफ टीकाकरण के प्रभावी प्रशासन की निगरानी के लिए राज्य स्तरीय संचालन समिति, राज्य टास्क फोर्स, जिला टास्क फोर्स और ब्लॉक टास्क फोर्स का गठन किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें