ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश‘मी टू’ आंदोलन के बाद गठित मंत्री समूह की पहली बैठक हुई

‘मी टू’ आंदोलन के बाद गठित मंत्री समूह की पहली बैठक हुई

‘मी टू’ आंदोलन के मद्देनजर कार्यस्थलों पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न रोकने के लिए कानूनी एवं संस्थागत ढांचों को मजबूत करने के लिए गठित मंत्री समूह (जीओएम) की पहली बैठक सोमवार को हुई। इस बैठक...

‘मी टू’ आंदोलन के बाद गठित मंत्री समूह की पहली बैठक हुई
नई दिल्ली। एजेंसीTue, 11 Dec 2018 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

‘मी टू’ आंदोलन के मद्देनजर कार्यस्थलों पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न रोकने के लिए कानूनी एवं संस्थागत ढांचों को मजबूत करने के लिए गठित मंत्री समूह (जीओएम) की पहली बैठक सोमवार को हुई। इस बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई, उसे गोपनीय रखा गया है। 

वहीं, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने राष्ट्रीय महिला आयोग को मजबूत करने पर जोर दिया। मंत्रियों के इस समूह का नेतृत्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी इसमें शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक गडकरी के अलावा सभी मंत्रियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया। दरअसल, गडकरी दिल्ली में नहीं हैं।

सूत्रों ने बताया कि ऐसी दो और बैठकें होगी जिनमें जीओएम मौजूदा प्रावधानों को प्रभावी तीके से लागू करने के लिए जरूरी कार्य की सिफारिश करेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें