The family kept agitating but the hospital did not provide oxygen two newborn died - गिड़गिड़ाता रहा परिवार लेकिन अस्पताल ने नहीं दिया आक्सीजन, दो नवजातों की मौत DA Image
10 दिसंबर, 2019|2:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिड़गिड़ाता रहा परिवार लेकिन अस्पताल ने नहीं दिया आक्सीजन, दो नवजातों की मौत

baby

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में सोमवार को एक नर्सिंग होम में अक्सीजन न मिलने से दो नवजात शिशुओं ने दम तोड़ दिया। परिजन आक्सीजन के लिए गिड़गिड़ाते रहे लेकिन चिकित्सकों का दिल नहीं पसीजा।

मामला शहर के उत्तम नर्सिंग होम से जुड़ा है। जनपद एटा के थाना जैथरा क्षेत्र के ग्राम मानिकपुर निवासी सत्यपाल पुत्र महेश चंद्र ने रविवार रात 9:30 बजे गर्भवती पत्नी सीमा को डिलेवरी के लिए भर्ती कराया था। आरोप है कि डिलेवरी कराने के नाम पर डा. उत्तम यादव व डा. रीतू गुप्ता ने 30 हजार रुपये पहले जमा करा लिए। बाद में 25 हजार रुपये और मांगे गए। रात 10:30 बजे सीमा ने दो जुड़वा पुत्रों को सामान्य रूप से जन्म दिया। 

बच्चों को ऑक्सीजन लगाने की गुहार की गई तो उन्हें ऑक्सीजन नहीं लगाई गई। हालत बिगड़ने पर पीड़ित बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर बच्चों को सैफई रेफर कर दिया। सैफई ले जाते समय एक बच्चे ने रास्ते में तो दूसरे ने सैफई अस्पताल में दम तोड़ दिया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The family kept agitating but the hospital did not provide oxygen two newborn died