ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश फड़णवीस सरकार ने बाल ठाकरे के स्मारक के लिए किए 100 करोड़ मंजूर, क्या शिवसेना से सुधरेंगे संबंध?

फड़णवीस सरकार ने बाल ठाकरे के स्मारक के लिए किए 100 करोड़ मंजूर, क्या शिवसेना से सुधरेंगे संबंध?

महाराष्ट्र सरकार ने शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट मंगलवार को मंजूर कर दिया। इसे आम चुनाव से पहले सहयोगी शिवसेना के साथ संबंधों में सुधार के...

 फड़णवीस सरकार ने बाल ठाकरे के स्मारक के लिए किए 100 करोड़ मंजूर, क्या शिवसेना से सुधरेंगे संबंध?
एजेंसी,मुंबईWed, 23 Jan 2019 04:13 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र सरकार ने शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट मंगलवार को मंजूर कर दिया। इसे आम चुनाव से पहले सहयोगी शिवसेना के साथ संबंधों में सुधार के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।      

राज्य मंत्रिमंडल ने स्मारक के निर्माण के लिए धन मंजूर करने का फैसला ठाकरे की जयंती की पूर्व संध्या पर किया है। शिवसेना ने इस पर खुशी जताई। हालांकि, उसने कहा कि सरकार के इस फैसले का आगामी चुनावों के लिए दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की संभावना से कोई लेना-देना नहीं है। सूत्रों के अनुसार, महानगर का नगर निकाय बुधवार को स्मारक के निर्माण के लिए भूमि का कब्जा ट्रस्ट को सौंपेगा।

मुस्लिम पिता और हिन्दू मां का पुत्र पिता की संपत्ति में हकदारः SC

 मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बताया कि भाजपा और उसके सहयोगी दल शिवसेना के बीच मधुर संबंध है और रहेगा। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच समझौता होने की काफी संभावना है, क्योंकि भाजपा गठबंधन के पक्ष में है। शिवसेना बाल ठाकरे की जयंती के मौके पर शहर के मेयर के बंगले में एक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। मेयर के बंगले को स्मारक के हिस्से के तौर पर संग्रहालय में तब्दील किया जाएगा।
 
सूत्रों ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मेयर विश्वनाथ महादेश्वर, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के प्रमुख अजय मेहता और भाजपा सांसद पूनम महाजन समेत बाला साहेब ठाकरे राष्ट्रीय स्मारक न्यास के सदस्यों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, यूपी से पंजाब जेल में हुए शिफ्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें