ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशAssembly Election Results 2018 :चुनाव परिणाम पर शिवसेना का बयान, भाजपा के लिए आत्मचिंतन का समय

Assembly Election Results 2018 :चुनाव परिणाम पर शिवसेना का बयान, भाजपा के लिए आत्मचिंतन का समय

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly elections in five states)के लिए जारी मतगणना के बीच शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए स्पष्ट संदेश है और सत्तारूढ गठबंधन को...

A worker of the Bharatiya Janata Party (BJP) rides his bicycle past the party's campaign billboard featuring Prime Minister Narendra Modi outside their party headquarters in New Delhi, February 10, 2015. The billboard reads: "One India, Best India".(REUTERS)
1/ 2A worker of the Bharatiya Janata Party (BJP) rides his bicycle past the party's campaign billboard featuring Prime Minister Narendra Modi outside their party headquarters in New Delhi, February 10, 2015. The billboard reads: "One India, Best India".(REUTERS)
2/ 2
भाषा एजेंसी ,लखनऊ। Tue, 11 Dec 2018 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly elections in five states)के लिए जारी मतगणना के बीच शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए स्पष्ट संदेश है और सत्तारूढ गठबंधन को आत्मावलोकन(The clear message for the BJP, the time of self observation) की जरूरत है। शिवसेना के प्रवक्ता एवं राज्यसभा में पार्टी के सांसद संजय राउत (spokesperson of Shiv Sena and MP from the Rajya Sabha Sanjay Raut) ने कहा कि रुझानों से प्रतीत होता है कि भाजपा का विजय रथ थम गया है। 

chhattisgarh election result 2018 live: रमन सरकार के सात मंत्री चल रहे हैं पीछे

भाषा एजेंसी के अनुसार, संसद भवन परिसर में राउत ने संवाददाताओं से कहा, ''यह स्पष्ट संदेश है और यह हमारे लिए आत्मावलोकन करने का समय है। महाराष्ट्र और केन्द्र में भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद शिवसेना के रिश्ते भाजपा के साथ तल्ख रहे हैं। दोनों पार्टियों ने वर्ष 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था लेकिन सरकार बनाने के लिए बाद में साथ आ गए थे।

ताजा रुझानों के अनुसार भाजपा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस से पीछे चल रही है। मध्य प्रदेश में दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर है। तेलंगाना में टीआरएस का एक बार फिर सरकार बनाना लगभग तय है और मिजोरम में एमएनएफ ने सत्तारूढ कांग्रेस को काफी पीछे छोड़ दिया है।     

विधानसभा नतीजे:1 साल में खुद को साबित करने में सफल रहे हैं राहुल गांधी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें