ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएलओसी पर एक बार फिर सक्रिय हुए 20 आतंकी प्रशिक्षण शिविर

एलओसी पर एक बार फिर सक्रिय हुए 20 आतंकी प्रशिक्षण शिविर

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सर्दियों से पहले आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए नियंत्रण रेखा के पास 20 आतंकी प्रशिक्षण शिविर और 20 आतंकी अड्डे (लॉन्च पैड) सक्रिय कर दिए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह...

एलओसी पर एक बार फिर सक्रिय हुए 20 आतंकी प्रशिक्षण शिविर
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 08 Oct 2019 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सर्दियों से पहले आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए नियंत्रण रेखा के पास 20 आतंकी प्रशिक्षण शिविर और 20 आतंकी अड्डे (लॉन्च पैड) सक्रिय कर दिए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 
फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमले और उसके बाद बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद ये आतंकी शिविर बंद कर दिए गए थे। लेकिन अब दोबारा सक्रिय हो गए हैं। यहां हर प्रशिक्षण शिविर और लॉन्च पैड में कम से कम 50 आतंकी मौजूद हैं।

एक सुरक्षा अधिकारी ने खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तानी एजेंसियां जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला करने की साजिश रच रही थीं। दूर-दराज के क्षेत्रों में भी हमले के षड्यंत्र हो रहे थे। हालांकि, तब आतंकवादी हमला करने में विफल रहे थे। अब पाकिस्तानी एजेंसियां जम्मू-कश्मीर में ज्यादा से ज्यादा आतंकवादी भेजने की फिराक में हैं। 

‘राज्य में 200-300 आतंकी’ :

अधिकारी ने बताया, हमारे पास खुफिया जानकारी है कि पाकिस्तान ने कम से कम 20 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर और 20 अड्डों को सक्रिय किया है। सुरक्षाबल सतर्क और मुस्तैद हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि राज्य में 200 से 300 आतंकवादी सक्रिय हैं और पाकिस्तान ने सीमापार से गोलीबारी तेज की है ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ कराई जा सके।

यहां बढ़ा संघर्ष विराम का उल्लंघन : 

सिंह ने रविवार को कहा था कि संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी हैं और यह कश्मीर एवं जम्मू दोनों क्षेत्रों में हो रहा है। संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं कनाचक, आरएस पुरा और हीरा नगर (अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हुए) और नियंत्रण रेखा पर पुंछ, राजौरी, उरी, नंबला, करनाह और केरन में बढ़ी हैं।

इमरान खान ने धमकी दी थी :

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल में न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा था कि प्रतिबंध हटते ही कश्मीर में हालात खराब होंगे। उन्होंने कहा था, आप अच्छे की उम्मीद करें लेकिन बुरे के लिए तैयार रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें