ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशश्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर आतंकी हमले की योजना, सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया

श्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर आतंकी हमले की योजना, सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। खुफिया सूत्रों ने श्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर आतंकी हमले की आशंका जताई है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस बात की खुफिया...

श्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर आतंकी हमले की योजना, सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया
एजेंसी,श्रीनगरFri, 17 May 2019 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। खुफिया सूत्रों ने श्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर आतंकी हमले की आशंका जताई है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस बात की खुफिया खबर मिली है कि आतंकवादी श्रीनगर और अवंतिपुरा के एयरबेस पर हमले की योजना बना रहे हैं। इलाके में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, ताकि किसी भी आतंकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके। न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है।

शोपियां में मुठभेड़ में घायल जवान शहीद, हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी ढेर
वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गई। शोपियां के हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे।

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार,शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के तौर पर की गई है। ये तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। उन्होंने बताया, ''पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार यावर डार इलाके में अनेक आतंकवादी हमलों की योजना बनाने तथा उन्हें अंजाम देने तथा नागरिकों पर उत्पीड़न की घटनाओं में लिप्त था। वह पिछले वर्ष जैनपोरा पुलिस गार्ड पर आतंकी हमले में भी शामिल था। इस हमले में चार पुलिसकर्मी मारे गए थे।"

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में गुरुवार को हुई दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए थे और एक आम नागरिक की भी जान चली गई। इन अभियानों में यादव सहित दो जवान शहीद हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें