ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले हमले की फिराक में आतंकी, LoC पर सेना ने बढ़ाई गश्ती

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले हमले की फिराक में आतंकी, LoC पर सेना ने बढ़ाई गश्ती

Ram Mandir: इस बीच पंजाब सीमा पर भी घुसपैठ और ड्रोन गतिविधि को लेकर अलर्ट किया गया है। साथ ही जम्मू कश्मीर में बाहरी लोगों के बारे में पूरी जानकारी रखने के निर्देश एजेंसियों को दिये गये हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले हमले की फिराक में आतंकी, LoC पर सेना ने बढ़ाई गश्ती
Himanshu Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sun, 21 Jan 2024 05:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह से अलर्ट पर रहने को कहा गया है। जम्मू-कश्मीर सहित सभी सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर अलर्ट जारी क‍िया गया है। खुफिया एजेंसियों ने चेताया है कि समारोह से पहले आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

इस बीच पंजाब सीमा पर भी घुसपैठ और ड्रोन गतिविधि को लेकर अलर्ट किया गया है। साथ ही जम्मू कश्मीर में बाहरी लोगों के बारे में पूरी जानकारी रखने के निर्देश एजेंसियों को दिये गये हैं।

सिक्योरिटी ग्रिड को पूरी तरह से सक्रिय रहने और संदिग्ध स्थितियों के इनपुट पर त्वरित एक्शन का परामर्श दिया गया है। इसमें सभी सुरक्षा बल और एजेंसियां शामिल हैं। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है क‍ि अयोध्‍या राम मंद‍िर समारोह के उद्घाटन से पहले आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। पाक समर्थित आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी सैन्य ठिकाने या महत्वपूर्ण इमारतों को निशाना बना सकते हैं। इस अलर्ट के बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में सरहद से लेकर शहर तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस, अर्ध सैनिक बल और पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप की टीम को औचक नाके लगाकर जांच करने को कहा गया है। अधिकारी के अनुसार सुरक्षा बल संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रहे हैं। जम्मू में पाकिस्तान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर सेना और बीएसएफ ने गश्त बढ़ा दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें