DA Image
20 अक्तूबर, 2020|11:21|IST

अगली स्टोरी

जम्मू-कश्मीर में मस्जिदों का फायदा उठा रहे आतंकी, एक महीने में दूसरी वारदात

terrorists fired from a masjid on crpf party in sopore resulting in deaths of a jawan and a civilian

जम्मू कश्मीर में आतंकी अब हमले के लिए मस्जिदों का सहारा ले रहे हैं। एक महीने में दूसरी बार ऐसी घटना देखने को मिली है जहां मस्जिद से छिपकर आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला बोला है। आज भी आतंकियों ने सोपोर में मस्जिद का सहारा लेकर सीआरपीएफ पार्टी फायरिंग की। इस फायरिंग में एक जवान और एक नागरिक की मौत हो गई है।

 मस्जिद में छिपे आतंकियों के फायरिंग में तीन जवान घायल भी हुए हैं। जम्मू कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि जिस नागरिक की मौत हुई है वो गाड़ी में अपने बच्चे को लेकर जा रहे थे, घबराहट में वो अपने गाड़ी से निकलकर बच्चे को लेकर भागने लगे इसी दौरान उन्हें भी गोली लग गई और उनकी मृ्त्यु हो गई।

2019 में (जनवरी-जून) में लगभग 129 नए युवा मिलिट्री में शामिल हुए हैं। इस साल 6 महीने में 67 ज्वाइन किया।इस 67 में से 24 मुठभेड़ में मारे गए,12 गिरफ्तार हो गए और बाकी फील्ड में हैं। विजय कुमार ने कहा कि पिछले एक महीने में दो ऐसी घटना घटी है जिसमें आतंकवादियों ने हमारे मस्जिदों का गलत फायदा उठाया है। मैं मस्जिद कमेटी से अनुरोध करता हूं कि आतंकवादियों को धार्मिक स्थलों का उपयोग न करने दें।

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास बुधवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि राजौरी के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से 400 मीटर अंदर आ चुके एक समूह को सैनिकों ने सुबह करीब पांच बजकर 55 मिनट पर रोका, जिसके बाद वहां गोलीबारी शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया। उसके पास से एक ए.के 47 और दो मैगजीन बरामद हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Terrorists fired from a masjid on CRPF party in Sopore resulting in deaths of a jawan and a civilian in jammu and kashmir