ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआतंकियों ने पुलवामा में CRPF और पुलिस की संयुक्त टीम पर किया हमला, 2 जवान घायल

आतंकियों ने पुलवामा में CRPF और पुलिस की संयुक्त टीम पर किया हमला, 2 जवान घायल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस की संयुक्त टीम पर गुरुवार को हमला कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फिलहाल इस हमले में 2 जवानों के घायल...

Terrorist attack in Pulwama in Jammu Kashmir (File Pic)
1/ 2Terrorist attack in Pulwama in Jammu Kashmir (File Pic)
Kashmir Police IG Vijay Kumar said one of the two terrorists killed in the Handwara encounter is a top Lashkar commander Haider. (File photo by Waseem Andrabi / Hindustan Times)
2/ 2Kashmir Police IG Vijay Kumar said one of the two terrorists killed in the Handwara encounter is a top Lashkar commander Haider. (File photo by Waseem Andrabi / Hindustan Times)
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Thu, 21 May 2020 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस की संयुक्त टीम पर गुरुवार को हमला कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फिलहाल इस हमले में 2 जवानों के घायल होने की खबर है। सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया कि इस इलाके की घेराबंद कर तलाशी अभियान सुरक्षाबलों ने शुरू कर दी है। लगातार दो दिन में यह दूसरा आतंकी हमला है।

बुधवार को आतंकी हमले में 2 जवान शहीद

इससे पहले, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पांडाच में सीमा सुरक्षा बल (BSF) पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में दोनों की जान चली गई। आतंकवादियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हाल में सुरक्षाबलों ने कई आतंकवादियों को घाटी में ढेर किया है। 

 

मंगलवार को ही श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का छोटा बेटा जुनैद खान था। दूसरा आतंकवादी तारिक अहमद शेख पुलवामा का रहना वाला था। 

ये भी पढ़ें: PM केयर्स पर ट्वीट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ FIR

LoC पार 300 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की ताक में: J&K डीजीपी
जम्मू जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार (19 मई) को कहा था कि एलओसी के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं और वे भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। सिंह ने बताया था कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाकर्मी पूरी चौकसी बरत रहे हैं।

उन्होंने पुलिस मुख्यालय में बताया कि जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने के इरादे से उस तरफ बड़ी संख्या में आतंकवादी जमा हैं। कश्मीर घाटी में घुसपैठ की करीब चार घटनाएं पहले ही हो चुकी हैं और राजौरी-पुंछ इलाके में इस तरह के दो-तीन प्रयास हुए हैं। इस पर चिंता प्रकट करते हुए डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान की आईएसआई, सेना और अन्य एजेंसियां बहुत सक्रिय हैं और आतंकी ठिकाने में प्रशिक्षित आतंकवादी तैयार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें