Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशजम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में BSF पार्टी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में BSF पार्टी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

लाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरHimanshu
Wed, 20 May 2020 06:21 PM
जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में BSF पार्टी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पांडाच में सीमा सुरक्षा बल (BSF) पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में दोनों की जान चली गई।

आतंकवादियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हाल में सुरक्षाबलों ने कई आतंकवादियों को घाटी में ढेर किया है। कल यानी मंगलवार को ही श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का छोटा बेटा जुनैद खान था। दूसरा आतंकवादी तारिक अहमद शेख पुलवामा का रहना वाला था। 

LoC पार 300 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की ताक में: J&K डीजीपी
जम्मू जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार (19 मई) को कहा था कि एलओसी के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं और वे भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। सिंह ने बताया था कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाकर्मी पूरी चौकसी बरत रहे हैं।

उन्होंने पुलिस मुख्यालय में बताया कि जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने के इरादे से उस तरफ बड़ी संख्या में आतंकवादी जमा हैं। कश्मीर घाटी में घुसपैठ की करीब चार घटनाएं पहले ही हो चुकी हैं और राजौरी-पुंछ इलाके में इस तरह के दो-तीन प्रयास हुए हैं। इस पर चिंता प्रकट करते हुए डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान की आईएसआई, सेना और अन्य एजेंसियां बहुत सक्रिय हैं और आतंकी ठिकाने में प्रशिक्षित आतंकवादी तैयार हैं।

epaper

संबंधित खबरें