ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंजाब में दिखा आतंकी जाकिर मूसा! दिल्ली की ओर बढ़ रहे 6 से 7 आतंकी

पंजाब में दिखा आतंकी जाकिर मूसा! दिल्ली की ओर बढ़ रहे 6 से 7 आतंकी

अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की आशंका के बाद सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। इसके साथ ही पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।  पुलिस अधिकारियों ने जालंधर और...

पंजाब में दिखा आतंकी जाकिर मूसा! दिल्ली की ओर बढ़ रहे 6 से 7 आतंकी
एजेंसियां,अमृतसर|Sat, 17 Nov 2018 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की आशंका के बाद सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। इसके साथ ही पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

पुलिस अधिकारियों ने जालंधर और अमृतसर रेलवे स्टेशन और अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर कड़ी जांच-पड़ताल की है। आतंकवादी मूसा के अमृतसर में छिपे होने की आशंका में पुलिस ने शहर में मूसा के चार अलग-अलग प्रकार के फोटो वाले पोस्टर लगाए हैं। पुलिस ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। पोस्टर में बताया गया है कि मूसा जम्मू-कश्मीर के अंसार गजवत उल हिंद संगठन का प्रमुख है। पंजाब में मंगलवार को पठानकोट जिले के माधोपुर के निकट चार आंतकवादी बंदूक की नोक पर एक कार छीनकर फरार हो गए थे। पुलिस अभी तक कार का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

बड़े हमले की साजिश

हाल ही में खुफिया एजेंसी की ओर से चेतावनी दी गई थी कि पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मौजूद हैं। नवंबर माह कहा गया था कि अल-कायदा का कमांडर जाकिर मूसा कश्मीर घाटी में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा है। मूसा इन आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के साथ संपर्क किया है। ये वे आतंकी हैं जो जम्मू कश्मीर के पुलवामा में छिपे हुए हैं। एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया है कि मूसा और हिजबुल आतंकी की मुलाकात पुलवामा में 26 अक्तूबर को हुई थी। इसी मुलाकात में घाटी में एक के बाद एक आतंकी हमलों की साजिश रची गई है।

हाल ही में पुलिस को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के राज्य में घुसने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद से राज्य में हाई अलर्ट है। नवंबर की शुरूआत में आई खुफिया रिपोर्ट ने कश्मीर घाटी में जाकिर और हिजबुल के मिलकर हमला करने की योजना से संबंधित इनपुट दिया था। हिजबुल के आतंकी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में देखे गए थे। 

गाड़ियों की गहन जांच के आदेश

पंजाब के डीजीपी ने पंजाब पुलिस को सारे अहम रास्तों पर नाकाबंदी करने और गाड़ियों की गहन जांच के आदेश दिए हैं। साथ संवेदनशील जगहों पर जरूरी कदम उठाने को कहा गया है। वहीं भारत-पाकिस्तान सीमापर बीएसएफ और अन्य सुरक्षाबल के साथ मिलकर नजर रखी जाएगी। डीजीपी ने किसी अनहोनी से बचने के लिए पहले ही जरूरी इंतजाम करने को कहा है। 

दिल्ली की ओर बढ़ रहे 6 से 7 आतंकी

पंजाब पुलिस के खुफिया रोधी इकाई ने इससे पहले गुरुवार को हाई-अलर्ट जारी किया था। इसके मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत में दाखिल हो चुके हैं और वह दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं। खुफिया रोधी इकाई के इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कम से कम 6-7 आतंकी फिरोजपुर से दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। 

12 लाख का इनामी

आतंकी जाकिर मूसा ए प्लस प्लस श्रेणी का आतंकी है। सेना ने उस पर 12 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। जाकिर मूसा जम्मू कश्मीर में 2013 से सक्रिय है।  

यूपीः अपराधियों को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर फूटा जनता का गुस्सा, दो दरोगा घायल

तेजप्रताप एेश्वर्या तलाकः बेटे को मनाने के लिए मां राबड़ी ने किया फोन, जा सकते हैं पटना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें