ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की अंधाधुंध फायरिंग, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की अंधाधुंध फायरिंग, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पास एचएमटी इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया जिसमें दो जवान शहीद हो गए है। बता दें कि पहले दोनों जवान गंभीर रूप से घायल हुए जिसके...

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की अंधाधुंध फायरिंग, दो जवान शहीद
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 Nov 2020 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पास एचएमटी इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया जिसमें दो जवान शहीद हो गए है। बता दें कि पहले दोनों जवान गंभीर रूप से घायल हुए जिसके बाद उन्हें निकटतम चिकित्सा सुविधा में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 

इस मामले से जुड़ी जानकारी को साझा करते हुए कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि आर्मी के जवान रूटीन ड्यूटी पर थे। तीन आतंकवादियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में वो शहीद हो गए। यहां पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद की मूवमेंट है, हम शाम तक ग्रुप की पहचान कर लेंगे।

बता दें कि इससे पहले भारत ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया था। भारत ने 19 नवंबर के नगरोटा मुठभेड़ चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इस मामले की विस्तृत जांच से इस बात का खुलासा हुआ था कि इसमें 2016 के पठानकोट हवाई हमले के मुख्य आरोपी जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के ऑपरेशनल कमांडर कासिम जान भी शामिल था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें