DA Image
6 दिसंबर, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

मुंबई के शॉपिंग मॉल में भयानक आग, निकाले गए 3500 लोग, दो फायर कर्मी घायल

fire

मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक मॉल में कल रात आग लग गई थी। यहां अग्निशमन अभियान अब भी  चल रहा है। इसे लेवल -5 फायर घोषित किया गया है। इसके दौरान दो फायर कर्मी घायल हो गए। यहां 24 फायर इंजन की मदद से 3500 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। पुलिस की मदद से पड़ोसी आर्किड एन्क्लेव इमारत के लोगों को बाहर निकाला गया।

इस मॉल में मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें ज्यादा है। रात 9 बजे के करीब आग लगने के बाद 12 बजे के करीब नियंत्रण में कर ली गई थी लेकिन उसके कुछ देर बाद फिर से शुरु हो गई। आग की उठ रही बड़ी लपटों को देखते हुए बगल के रिहायशी टॉवर को खाली कराया गया और फायर ब्रिगेड को कॉल दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में आग लग गई जिसके बाद अस्पताल के अधिकारियों को 40 मरीजों को निकटवर्ती अस्पतालों में स्थानांतरित करना पड़ा। इसमें एक मरीज की मौत हो गई है जिसको दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

 अधिकारियों ने बताया कि मुलुंड (पश्चिम) में एपेक्स अस्पताल में शाम पांच से छह बजे के बीच जेनरेटर के ज्यादा गर्म होने की वजह से उसमें आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ और दमकलकर्मियों ने 40 मरीजों को पांच निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया। उन्होंने बताया कि आग पर शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर काबू पा लिया गया। 

अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में बिजली की समस्या थी इसलिए मरीजों को निकटवर्ती अस्पताल में भेजा गया। शहर के अस्पतालों को कई घंटो तक जेनरेटर का सहारा लेना पड़ा क्योंकि सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर शहर में बिजली की व्यापक समस्या खड़ी हो गई थी। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Terrible fire in Mumbai shopping mall two firemen injured in rescue