ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशघर में सो रहा था 5 महीने का बच्चा, कुत्ते ने काट-काटकर ले ली जान; गुस्साए लोगों ने उसे भी मार डाला

घर में सो रहा था 5 महीने का बच्चा, कुत्ते ने काट-काटकर ले ली जान; गुस्साए लोगों ने उसे भी मार डाला

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ स्थानीय लोगों ने कहा कि कुत्ता दत्तू नाम के शख्स के वर्कप्लेस पर ज्यादातर रहा करता था। हालांकि, यूनिट के मालिक ने इस बात से इनकार कर दिया और उन्होंने कहा कि वह आवारा था।

घर में सो रहा था 5 महीने का बच्चा, कुत्ते ने काट-काटकर ले ली जान; गुस्साए लोगों ने उसे भी मार डाला
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादTue, 14 May 2024 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना के विकाराबाद जिले में मंगलवार को कुत्ते ने 5 महीने के बच्चे की जान ले ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना जिले के एक गांव की है। बच्चे की मां अपने एक कमरे के घर से सुबह काम के सिलसिले में बाहर गई थी। इसी दौरान कुत्ता घर में घुस गया और सोए हुए शिशु पर हमला कर दिया। इससे उसकी तत्काल ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चे के माता-पिता पत्थर पॉलिश करने की यूनिट में काम करते हैं। पुलिस ने बताया कि आसपास के निवासी कुत्ते को खाना खिलाया करते थे। घटना से गुस्साए लोगों ने कुत्ते को मार दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ स्थानीय लोगों ने कहा कि कुत्ता दत्तू नाम के शख्स के वर्कप्लेस पर ज्यादातर रहा करता था। हालांकि, यूनिट के मालिक ने इससे इनकार कर दिया और उन्होंने कहा कि वह आवारा था। इस दिल दहलाने वाली घटना ने देश भर में कुत्तों के काटने और उनके हमलों की घटनाओं को सुर्खियों में ला दिया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पिछले दिसंबर में कुछ आंकड़े पेश किए थे। इसमें बताया गया कि 2022 से 2023 तक कुत्ते के काटने की घटनाओं में साल-दर-साल 26.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

पिछले महीने, देवरिया जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना इलाके में अमेठी माता मंदिर के पास से ऐसी घटना सामने आई थी। यहां आवारा कुत्तों के हमले में घुमंतू परिवार की 4 साल की बच्ची की मौत हो गई। कोतवाली थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) वेदप्रकाश शर्मा ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में अमेठी माता मंदिर के पास यह घटना हुआ। यहां शंकर नामक व्यक्ति पिछले कई महीनों से अस्थाई झोपड़ी बनाकर अपने परिवार के साथ रह रहा था। जब परिवार के सदस्य आजीविका के लिए भीख मांगने निकले तो आवारा कुत्तों ने उनके पीछे आ रही उनकी चार साल की बेटी पर हमला कर दिया। जब तक लोगों ने कुत्तों को भगाया, तब तक उन्होंने लड़की को गंभीर रूप से घायल कर दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।