Telangana Live Lok Sabha Election Results 2019 BJP Better Position TRS Less - Lok Sabha Election Result Live: तेलंगाना में TRS ने तीन सीटों पर दर्ज की जीत, ओवैसी हैदराबाद सीट से आगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election Result Live: तेलंगाना में TRS ने तीन सीटों पर दर्ज की जीत, ओवैसी हैदराबाद सीट से आगे

bjp

तेलंगाना में टीआरएस लोकसभा की 17 में तीन सीटों पर जीत हासिल करने के साथ छह सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है। मतगणना के शाम सात बजे तक के नतीजों एवं रुझानों के मुताबिक भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल कर ली है और तीन सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। कांग्रेस ने भी एक सीट पर जीत हासिल कर ली है और दो सीटों पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। पार्टी ने नलगोंडा सीट जीत ली है, जबकि भोंगीर और मल्काजगिरि में वह आगे चल रही है।

चुनाव आयोग सूत्रों के मुताबिक एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद सीट पर आगे चल रहे हैं। वहां से वह लगातार चौथी बार जीत की ओर अग्रसर हैं। ओवैसी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा उम्मीदवार भगवंत राव से 2. 72 लाख वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी खम्मम में टीआरएस के एन नागेश्वर राव से 1.66 लाख वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं।

भाजपा ने करीमनगर सीट पर जीत दर्ज कर ली है। साथ ही, पार्टी के उम्मीदवार आदिलाबाद, निजामाबाद और सिकंदराबाद में आगे चल रहे हैं। टीआरएस ने महबूबनगर, नगरकुर्नल और वारंगल सीटों पर जीत दर्ज की है। टीआरएस और ओवैसी की पार्टी ने आपस में तालमेल के साथ यह चुनाव लड़ा था। टीआरएस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता निजामाबाद सीट पर भाजपा के डी अरविंद से 39,145 वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं।

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में टीआरएस ने 11 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस ने सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल की थी। पिछले साल दिसंबर में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। वह सिर्फ एक सीट पर जीती थी और 100 से अधिक सीटों पर अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई थी। साथ ही, कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव में सिर्फ 19 सीटों पर जीत हासिल कर खराब प्रदर्शन किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Telangana Live Lok Sabha Election Results 2019 BJP Better Position TRS Less