Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशमंदिर के गुंबद में जड़ने लिए आरबीआई से 125 किलो सोना खरीदेगी तेलंगाना सरकार

मंदिर के गुंबद में जड़ने लिए आरबीआई से 125 किलो सोना खरीदेगी तेलंगाना सरकार

भाषा,हैदराबादAshutosh Ray
Tue, 19 Oct 2021 11:48 PM
मंदिर के गुंबद में जड़ने लिए आरबीआई से 125 किलो सोना खरीदेगी तेलंगाना सरकार

इस खबर को सुनें

तेलंगाना सरकार यदाद्री मंदिर के गुंबद में स्वर्ण जड़ने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक से 125 किलो सोना खरीदेगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार यदाद्री का दौरा करने के बाद कहा कि राज्य को 60 से 65 करोड़ रुपए का सोना खरीदने की जरूरत है और मंदिर के अधिकारी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम में इस कार्य को करने वाले विशेषज्ञों के साथ संपर्क में हैं। 

राव ने कहा, ''आकलन के मुताबिक मंदिर को 125 किलोग्राम सोने की जरूरत है। हमने इसे प्राप्त करने का फैसला किया। इसकी कीमत 60 से 65 करोड़ रुपये होगी। सरकार इस काम को करने की क्षमता रखती है। हमने भारतीय रिजर्व बैंक से सोना खरीदने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा कि हम धन अर्जित करने के बाद आरबीआई से सोना खरीदेंगे ताकि हमें शुद्ध सोना मिले। उन्होंने कहा कि पहले दानदाता के रूप में अपने परिवार की ओर से वह 1.16 किलोग्राम सोने के लिए राशि दान देंगे और इसी तरह कई मंत्री और विधायक भी इसके लिए आगे आए हैं।

यदाद्री मंदिर का बनाना मुख्यमंत्री राव के सपने से जोड़कर देखा जाता है जो कि पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में तिरुमाला की समृद्धि से मेल खाता है। सपने को साकार करने के लिए सैकड़ों मूर्तिकार और कारीगर हैदराबाद से लगभग 70 किलोमीटर दूर यादगिरिगुट्टा (जिसे अब यदाद्री नाम दिया गया है) की सुरम्य पहाड़ियों में चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

epaper

संबंधित खबरें