DA Image
11 जुलाई, 2020|2:08|IST

अगली स्टोरी

तेलंगाना में कोरोना वायरस से पहली मौत, आज 6 नए मामले आए सामने, राज्य में मरीजों की संख्या 65 पहुंची

corona virus

तेलंगाना में शनिवार को कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस के 6 नए मामले मिले। इसी के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 65 पहुंच गई है। कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर इकॉनमी की भी कमर टूट रही है। दुनिया में अब तक पांच लाख से अधिक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

तेलंगाना में आज कोविड-19 के 6 नए मामले आने के बाद यहां राज्य सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों को तेज कर दिया है। राज्य सरकार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कई क्षेत्रों को 'रेड जोन' घोषित किया है।' रेड जोन' में सभी लोगों को 14 दिनों तक घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। इन क्षेत्रों में दरवाजे पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। जिन इलाकों को 'रेड जोन' घोषित किया गया है उनमें चंदननगर, कोकापेट, गाचीबोवली, तुर्कयमजाल, कोटापेट शामिल थे। इस बीच, शहर की यातायात पुलिस ने आउटर रिंग रोड पर तब तक के लिए यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया है, जब तक लॉकडाउन वापस नहीं लिया जाता। 

साइबराबाद डीसीपी (ट्रैफिक) विजय कुमार ने कहा, 'ओआरआर पर कारों और मध्यम आकार के वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी। ओआरआर पर केवल ट्रक और भारी मोटर वाहन ही चल सकते हैं।' लॉकडाउन होने के बाद गाड़ियों की तेज रफ्तार के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ने पर यह कदम उठाया गया है। तेलंगाना में पिछले दो दिनों में कोविड-19 मामलों में खासी तेजी आई है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने कहा था कि एक दिन में संक्रमण के 10 नए मामलों का पता लगा है। राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या शुक्रवार को 59 थी।

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना पर सरकार बोली- कम्युनिटी ट्रांसमिशन का साक्ष्य नहीं

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस 'कोविड-19' के 149 नए मामले सामने आने के बाद कुल  कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गई हैं और दो मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 19 हो गया है। देश में कोरोना वायरस के 67 मरीज ऐसे हैं, जो ठीक हो चुके हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Telangana: First death due to COVID 19 recorded in the state today total number of positive cases in the state to 65