ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशTelangana Exit Poll: तेलंगाना में KCR को बड़ा झटका, कांग्रेस की बनेगी सरकार; सामने आया सबसे ताजा एग्जिट पोल

Telangana Exit Poll: तेलंगाना में KCR को बड़ा झटका, कांग्रेस की बनेगी सरकार; सामने आया सबसे ताजा एग्जिट पोल

Telangana Exit Poll: तेलंगाना में वोटिंग के अगले दिन सामने आए एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को 63-73 दी गई हैं, जबकि बीआरएस को 34-44 सीटें मिल सकती हैं।

Telangana Exit Poll: तेलंगाना में KCR को बड़ा झटका, कांग्रेस की बनेगी सरकार; सामने आया सबसे ताजा एग्जिट पोल
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादFri, 01 Dec 2023 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

Telangana Axis My India Exit Poll: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को वोट डाले गए थे, जिसके बाद सभी राज्यों के एग्जिट पोल्स सामने आ गए। तेलंगाना में कांग्रेस और बीआरएस के बीच मुख्य चुनावी लड़ाई है। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में कांग्रेस की सरकार बनते दिखाया जा रहा है। वहीं, शुक्रवार को इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल सामने आया है, जिसमें भी कांग्रेस को बहुमत के पार का अनुमान लगाया गया है।

तेलंगाना में वोटिंग के अगले दिन सामने आए एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को 63-73 दी गई हैं, जबकि बीआरएस को 34-44 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा, बीजेपी को 4-8, ओवैसी की एआईएमआईएम को 5-8 सीटों का अनुमान है। अन्य के खाते में शून्य से एक सीट जा सकती है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर दिखाई दे रही है। पिछली दो बार से केसीआर तेलंगाना में सरकार बना रहे हैं और इस बार लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की उम्मीद से मैदान में हैं। हालांकि, एग्जिट पोल में उनकी उम्मीदें सच होती नहीं दिख रहीं।

क्या है अन्य एग्जिट पोल्स का हाल?
एक्सिस माय इंडिया के अलावा सभी अन्य एग्जिट पोल्स ने तेलंगाना के आंकड़े बीते दिन ही दे दिए थे। टाइम्स नाऊ-ईटीजी रिसर्च के अनुसार, तेलंगाना में बीआरएस को 37-45 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में है। कांग्रेस को तेलंगाना में 60-70 सीटों का अनुमान है। वहीं बीजेपी छह से आठ सीटें जीत सकती है। एबीपी-सी वोटर के अनुसार, तेलंगाना में बीआरएस 38-54 सीटें, कांग्रेस 49-65 सीटें, बीजेपी 5-13 सीटें जीत सकती है। इसके अलावा, रिपब्लिक और मटरीज के मुताबिक, बीआरएस 46-56, कांग्रेस 58-68 सीटें जीत सकती है। टुडेज चाणक्य की बात करें तो बीआरएस को 24-42, कांग्रेस को 62-80, बीजेपी को 2-12 सीटें दी गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें