ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतेलंगाना में हटाया गया कोरोना लॉकडाउन, केस में गिरावट के बाद कैबिनेट का फैसला

तेलंगाना में हटाया गया कोरोना लॉकडाउन, केस में गिरावट के बाद कैबिनेट का फैसला

तेलंगाना में कोरोना वायरस के गिरते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है। लॉकडाउन को समाप्त करने का फैसला न केवल देशभर में, बल्कि पड़ोसी राज्यों में भी...

तेलंगाना में हटाया गया कोरोना लॉकडाउन, केस में गिरावट के बाद कैबिनेट का फैसला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 19 Jun 2021 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना में कोरोना वायरस के गिरते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है। लॉकडाउन को समाप्त करने का फैसला न केवल देशभर में, बल्कि पड़ोसी राज्यों में भी कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देनजर लिया गया है।

राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग को एक जुलाई से सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है। इस बीच राज्य सरकार ने राज्य के लोगों से भी सहयोग मांगा है और अनुरोध किया है कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखें, जिसमें फेस मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल हैं।

तेलंगाना में शुक्रवार को कोविड-19 के 1417 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,10,834 हो गई जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 3,546 पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी थी। आज के आंकड़े अभी आने बाकी है।

बुलेटिन के मुताबिक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 149 मामले दर्ज किए गए। इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नए मामले सामने आए थे। बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 1,897 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके साथ ही कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5,88,259 पहुंच गई है।तेलंगाना में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 19,029 हो गई है। तेलंगाना में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है जबकि ठीक होने की दर 96.30 प्रतिशत है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें