ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतेलंगाना विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे के लिए CPI ने कांग्रेस को 21 अक्तूबर तक का समय दिया

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे के लिए CPI ने कांग्रेस को 21 अक्तूबर तक का समय दिया

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे के लिए कांग्रेस को 21 अक्तूबर तक का समय दिया है। साथ ही संभावनाएं नहीं बनने पर अकेले दम पर चुनाव लड़ने के लिए संकेत...

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे के लिए CPI ने कांग्रेस को 21 अक्तूबर तक का समय दिया
हैदराबाद। एजेंसीThu, 18 Oct 2018 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे के लिए कांग्रेस को 21 अक्तूबर तक का समय दिया है। साथ ही संभावनाएं नहीं बनने पर अकेले दम पर चुनाव लड़ने के लिए संकेत दिए हैं।

कांग्रेस, तेदेपा, भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) ने कुछ सप्ताह पहले ही चुनाव पूर्व गठबंधन पर सैद्धांतिक सहमति बनाई थी। तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए दिसंबर में चुनाव होने हैं। चारों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सीटों का बंटवारा विधानसभा क्षेत्रों में जीत के आधार पर तय होगा। खासतौर से भाकपा और टीजेएस के नेताओं ने सीटों के बंटवारे में हो रही देरी पर अपनी नाखुशी जाहिर करने में कोई कोताही नहीं बरती है।

अच्छी खबर : सरकारी और निजी अस्पताल मिलकर सस्ता इलाज देंगे

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि तेदेपा, भाकपा और टीजेएस अपने हक से ज्यादा सीटें मांग रही हैं। बुधवार को भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव सुरावरम सुधारकर रेड्डी ने कहा कि हम उनका (कांग्रेस) लंबा इंतजार (सीटों के बंटवारे के लिए) नहीं कर सकते हैं। रेड्डी ने कहा, ‘21 अक्तूबर को हमारी पार्टी कार्यकारिणी की बैठक है। हम तय करेंगे कि हमें गठबंधन करना है या फिर अकेले दम पर चुनाव लड़ना है।’ उन्होंने कहा कि हम चर्चा करेंगे कि क्या करना है। भाकपा ने पहले ही कांग्रेस को 12 सीटों की सूची दी है, जहां से वह चुनाव लड़ने को इच्छुक है। इनमें से नौ सीटों के लिए वामपंथी दल खास तौर पर जोर दे रही है। रेड्डी ने कहा, हम बातचीत करने को तैयार हैं। एक या दो कम सीटों के साथ भी, सात-आठ सीटों पर भी। एआईसीसी के तेलंगाना प्रभारी आरसी खूंटिया ने हालांकि इस धमकी को कमतर कर आंकने की कोशिश की।

मेरठ के फौजी ने पाकिस्तान को बेची ब्रह्मोस की जानकारी!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें