DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में आरजेडी, गोवा में कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करेगी

तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य की नीतीश सरकार को भंग कर कनार्टक की तर्ज़ पर राज्यपाल से सूबे की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को सरकार बनाने का मौका देने की मांग की है।  नेता प्रतिपक्ष ने कहा, 'मैं पार्टी विधायकों से साथ माननीय राज्यपाल से मुलाकात करूंगा क्योंकि हम राज्य की सबसे बड़ी पार्टी हैं।' वहीं कर्नाटक के उदाहरण को देखते हुए गोवा कांग्रेस ने गुरुवार को फैसला किया कि राज्य में वह सरकार बनाने का दावा पेश करेगी, जहां वह पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। 

धरना देगी आरजेडी
यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, ' कनार्टक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा। हम राज्यपाल महोदय से माँग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कनार्टक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें। मैं भाजपा के तर्क पर यह दावा ठोंक रहा हूँ।'
       

 

 

गोवा में कांग्रेस की मांग

कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि पार्टी शुक्रवार को सभी 16 विधायकों के हस्ताक्षर वाला एक औपचारिक पत्र राज्यपाल मृदुला सिन्हा को देकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। गोवा में पिछले साल मार्च में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। उसके पास बहुमत से चार सीटें कम थीं। राज्य में भाजपा को 14 सीट मिली थीं और उसने गोवा फॉरवर्ड पार्टी तथा एमजीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी। इन दोनों दलों को तीन - तीन सीट मिली थीं। तीन निर्दलीय भी भाजपा के पाले में चले गए थे।

कावलेकर ने कहा कि गोवा की राज्यपाल को कर्नाटक के अपने समकक्ष द्वारा स्थापित उदाहरण का अनुसरण करना चाहिए और 12 मार्च 2017 की अपनी गलती को सुधारते हुए  सरकार गठन के लिए सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित करना चाहिए। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tejashwi Yadav will meet Honourable Governor of Bihar along with MLAs says we are single largest party of Bihar