ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलखनऊ से दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद और मुंबई के बीच दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, इस दिन से भरेगी फर्राटा

लखनऊ से दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद और मुंबई के बीच दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, इस दिन से भरेगी फर्राटा

भारतीय रेलवे की पर्यटन एवं खानपान शाखा आईआरसीटीसी अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली अपनी दूसरी तेजस ट्रेन को 17 जनवरी को हरी झंडी दिखाएगी। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि...

लखनऊ से दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद और मुंबई के बीच दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, इस दिन से भरेगी फर्राटा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Dec 2019 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रेलवे की पर्यटन एवं खानपान शाखा आईआरसीटीसी अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली अपनी दूसरी तेजस ट्रेन को 17 जनवरी को हरी झंडी दिखाएगी। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ट्रेन का व्यावसायिक परिचालन 19 जनवरी से शुरू होगा। तेजस ट्रेन दिल्ली-लखनऊ मार्ग पर पहले से ही परिचालन में है। आईआरसीटीसी पहली तेजस ट्रेन की तरह दूसरी ट्रेन के यात्रियों को भी विलंब की स्थिति में मुआवजा देगा।

सूत्रों ने बताया कि अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर सप्ताह में छह दिन चलेगी। गुरुवार को यह रखरखाव संबंधी कार्य की वजह से नहीं चलेगी। यात्रियों की राहत को ध्यान में रखते हुए ट्रेन सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी।

सूत्रों के अनुसार ट्रेन के परिचालन में के एक घंटे से अधिक की देरी पर आईआरसीटीसी प्रत्येक यात्री को 100-100 रुपये का मुआवजा देगा और दो घंटे से अधिक की देरी पर 250-250 रुपये का मुआवजा देगा। इसके अतिरिक्त इस ट्रेन के सभी यात्रियों को आईआरसीटीसी 25 लाख रुपये का नि:शुल्क रेल यात्रा मुआवजा देगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें