DA Image
23 जनवरी, 2020|11:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेजप्रताप ने अपने 'अर्जुन' के लिए लिया संकल्प: 'बिहार के कुरुक्षेत्र में तेजस्वी होगा विजयी रथ पर सवार'

  tej pratap yadav supports tejashwi yadav as cm face for upcoming bihar assembly polls 2020

राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद की राष्ट्रीय की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में तेजप्रताप यादव ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के लिए बड़ा संकल्प लिया। लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अगले वर्ष बिहार के कुरुक्षेत्र में अपने अर्जुन तेजस्वी को विजयी रथ पर सवार करने के लिए संकल्प लिया।'

दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 दिसंबर हुई और इसके एक दिन बाद आज यानी 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में लालू प्रसाद के नाम की घोषणा भी हुई।

राजद की राष्ट्रीय परिषद में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, शरद यादव, शिवनांद तिवारी, रघुवंश प्रसाद और तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए। बताया जा रहा है कि केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, अंडमान निकोबार, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के प्रतिनिधि पटना पहुंचे हुए थे। 

बता दें कि तेजप्रताप ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव के नाम का ऐलान कर अपनी सहमति जता दी है। इससे पहले भी तेजप्रताप यादव तेजस्वी यादव को अर्जुन बताकर उनके ताजपोशी कराने की बात कह चुके हैं। तेज प्रताप यादव का यह ऐलान इसलिए भी अहम है क्योंकि बीते कुछ समय से वह राजद के कामकाज से नाखुश दिख रहे थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tej Pratap Yadav supports tejashwi yadav as CM Face for upcoming Bihar assembly Polls 2020