ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस में बदलाव: अहमद पटेल बने कोषाध्यक्ष, वोरा को महासचिव की जिम्मेदारी

कांग्रेस में बदलाव: अहमद पटेल बने कोषाध्यक्ष, वोरा को महासचिव की जिम्मेदारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि अब तक इस जिम्मेदारी को संभाल रहे मोतीलाल वोरा को महासचिव (प्रशासन)...

कांग्रेस में बदलाव: अहमद पटेल बने कोषाध्यक्ष, वोरा को महासचिव की जिम्मेदारी
नई दिल्ली, एजेंसी।Tue, 21 Aug 2018 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि अब तक इस जिम्मेदारी को संभाल रहे मोतीलाल वोरा को महासचिव (प्रशासन) बनाया है। राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी के स्थान पर लुईजिन्हो फ्लेरियो को पूर्वोत्तर के राज्यों (असम को छोड़कर) का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है।

वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को कर्ण सिंह के स्थान पर पार्टी के विदेश मामलों के विभाग का अध्यक्ष बनाया गया और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को कांग्रेस कार्य समिति में बतौर स्थायी आमंत्रित सदस्य शमिल किया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने एक बयान में कहा, ''कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमद पटेल को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही मोतीलाल वोरा को महासचिव (प्रशासन) बनाया गया है। उन्होंने कहा, ''पार्टी बतौर कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा की कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना करती है।

नवजोत सिद्धू बोले- पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाना था एक 'भावुक पल'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें