ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशCAA के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए असम में टीचर सस्पेंड

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए असम में टीचर सस्पेंड

असम के जोरहाट जिले में एक सरकारी स्कूल की अध्यापिका को कथित तौर पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि...

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए असम में टीचर सस्पेंड
जोरहाट, एजेंसीThu, 26 Dec 2019 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के जोरहाट जिले में एक सरकारी स्कूल की अध्यापिका को कथित तौर पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लेने के लिए निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि तीताबार में जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्यापिका बंदिता बोरा को सीएए के विरोध में दस और सोलह दिसंबर को आयोजित प्रदर्शन में अनधिकृत रूप से भाग लेने के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया गया। 

अधिकारियों ने कहा कि बोरा पर छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए भड़काने का भी आरोप है। निलंबन का आदेश मिलने के बाद बोरा ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने विरोध प्रदर्शन में भाग लेकर कुछ गलत नहीं किया है। मैं एक असमी हूँ और हमेशा अपनी मातृभूमि के लिए खड़ी रहूंगी। मुझे सीएए का विरोध करने पर नौकरी चले जाने का कोई अफसोस नहीं है और मैं विरोध करती रहूंगी।' 

असम सरकार ने 24 दिसंबर को प्रारंभिक शिक्षा विभाग को एक आदेश जारी कर उसके कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर राजनीतिक सामग्री साझा न करने को कहा था। 

प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर राजनीतिक गतिविधियां में हिस्सा लेने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें