ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशस्कूल में हिंदू देवी-देवाताओं को बुरा बताने वाली टीचर के खिलाफ शिकायत, धर्मांतरण का आरोप, सस्पेंड

स्कूल में हिंदू देवी-देवाताओं को बुरा बताने वाली टीचर के खिलाफ शिकायत, धर्मांतरण का आरोप, सस्पेंड

तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में एक स्कूल शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। आरोप है कि वह बच्चों को हिंदू धर्म के बारे में गलत बातें बताती थीं। एक गार्जियन ने शिकायत दर्ज करवाई।

स्कूल में हिंदू देवी-देवाताओं को बुरा बताने वाली टीचर के खिलाफ शिकायत, धर्मांतरण का आरोप, सस्पेंड
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,चेन्नईWed, 13 Apr 2022 05:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में कन्याकुमारी जिले के एक स्कूल में टीचर पर आरोप लगाया गया है कि वह हिंदू देवी-देवताओं की बुराई करती है और बच्चों पर केवल बाइबल पढ़ने का दबाव बनाती है। 6 क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट के माता-पिता ने टीचर के खिलाफ धर्मांतरण का आरोप लगाया है और शिकायत दर्ज करवाई है। उनका आरोप है कि टीचर बच्चों को हिंदू धर्म के बारे में गलत बातें बताती हैं और भगवद्गीता को बुरा बताती है। 

कन्नातुविलाई के सरकारी हायर सेकंड्री स्कूल की शिक्षिका बीट्राइस थांगम पर हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने और ईसाई धर्म की तारीफ करने का आरोप है। स्टूडेंट के पैरंट्स हिंदू मुन्नानी संगठन के सदस्यों के साथ स्कूल भी पहुंचे। पुलिस को भी बता दिया गया कि कानून व्यवस्था को लेकर कोई गड़बड़ी नहीं होगी। 

टीचर पर आरोप है कि वह बच्चों से जबरदस्ती क्रिश्चियन प्रेयर करवाती हैं और हिंदू बच्चों पर दबाव बनाती हैं कि वे हिंदू धर्म से संबंधित प्रार्थना न करें। एक स्टूडेंट ने बताया कि टीचर ने उनसे बाइबल पढ़ने को कहा। बात न मानने पर धमकी भी दी। शिक्षिका ने कहा कि भगवद्गीता बुरी है और बाइबल अच्छी है। 

बता दें कि शिक्षाका बच्चों को सिलाई बुनाई सिखाती हैं। पैरंट्स का आरोप हैं कि वह बच्चों से कपड़े पर क्रॉस सिंबल बनाने का दबाव बनाती है औऱ लंच से पहले भी ईसाई प्रार्थना करवाती हैं। शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए टीचर को सस्पेंड कर दिया है।

epaper