DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

TDP ने लिखी चुनाव आयोग को चिट्ठी, PM मोदी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

pm narendra modi in kedarnath   phtoto by hindustan

तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बाद अब तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा के संदर्भ में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग से की है। तेदेपा ने आयोग को लिए एक पत्र में कहा, "प्रधानमंत्री केदारनाथ और बद्रीनाथ के आधिकारिक दौरे पर गए हैं। इस आध्यात्मिक दौरे पर उनके सभी निजी गतिविधियों का लगातार प्रसारण किया गया, जो कि स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।"

कांग्रेस ने मोदी की केदारनाथ यात्रा के मीडिया कवरेज के खिलाफ चुनाव आयोग को पत्र लिखा
कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केदारनाथ यात्रा का मीडिया कवरेज आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था। भट्टाचार्य ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से मोदी की यात्रा का मीडिया कवरेज बंद करने और कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

भट्टाचार्य ने कहा, ''जिस तरह से उन्होंने (मोदी) अपनी केदारनाथ यात्रा का मीडिया कवरेज कराया वह और कुछ नहीं बल्कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पूरी मीडिया में उनकी यात्रा छाई हुई है। क्या यह प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मतदाताओं को चुनाव से पहले प्रभावित करने का तरीका नहीं है।"

उन्होंने बताया, ''यह बिल्कुल अनैतिक है। यात्रा के दौरान उनकी गतिविधियों का हर मिनट का ब्योरा मतदाताओं को प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करने के लिए गुप्त उद्देश्य के साथ व्यापक रूप से प्रचारित किया जा रहा है। ये गलत है।"

तृणमूल ने मोदी की केदारनाथ यात्रा के कवरेज को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की
तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केदारनाथ मंदिर में मीडिया को संबोधित किए जाने के बाबत चुनाव आयोग को रविवार को पत्र लिखकर शिकायत की और इसे 'अनैतिक' बताया। साथ ही पार्टी ने मोदी की इस पवित्र तीर्थ स्थान की यात्रा को मिल रहे कवरेज को आदर्श आचार संहिता का 'गंभीर उल्लंघन' भी करार दिया है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि केदारनाथ मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार है। साथ ही उन्होंने मंदिर नगरी में जनता और मीडिया को संबोधित भी किया। यह पूरी तरह ''अनैतिक और गलत" है।

उन्होंने कहा, ''आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई को शाम छह बजे भले ही थम गया, लेकिन अचरज की बात है कि नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को पिछले दो दिनों के दौरान लगातार कवर किया जाता रहा और इसका बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया में प्रसारण किया जा रहा है। यह आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है।" प्रधानमंत्री ने रविवार को सुबह हिमालयी क्षेत्र में स्थित केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

मंदिर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मोदी ने ऐसे समय पर मंदिर की यात्रा करने की इजाजत देने के लिए निर्वाचन आयोग को धन्यवाद कहा जब लोकसभा चुनाव होने की वजह से आदर्श आचार संहिता लागू है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा, ''मतदाताओं को सीधे तौर पर या परोक्ष रूप से प्रभावित करने के मकसद से, उनकी यात्रा के दौरान हर मिनट की गतिविधि के ब्यौरे को व्यापक रूप से प्रचारित किया जा रहा है। पृष्ठभूमि से 'मोदी मोदी' के नारे भी सुनाई दे रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TDP writes to EC alleging violation of MCC by PM Narendra Modi Badrinath Kedarnath Yatra