DA Image
23 फरवरी, 2020|1:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनडीए से अलग हुई टीडीपी, जानिए कौन से दल ने क्या कहा

Parliament

आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी टीडीपी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू की तरफ से बीजीपी के नेतृत्ववाले एनडीए से अलग होने के शुक्रवार को लिए गए फैसले के बाद चारों तरफ से राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आई। ऐसा माना जा रहा है कि नायडू ने इस फैसले के बारे में इमरजेंसी टेलीकॉन्फ्रेंसिंग में पालित ब्यूरो सदस्यों और सांसदों को गुरूवार को बता दिया था।  

साल 2014 में अलग राज्य के बंटवारे के वक्त आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के वादे को नरेन्द्र मोदी सरकार की तरफ से इनकार के बाद टीडीपी संसद में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भी दिया।

आइये जानते हैं कौन से राजनीतिक दल ने क्या प्रतिक्रियाएं दी-

जगन मोहन रेड्डी, अध्यक्ष वाईएसआर कांग्रेस
“राज्य के विशेष दर्जे को लेकर लोगों के समर्थन से चार वर्षों के कड़े संघर्ष के बाद आखिरकार एन. चंद्रबाबू नायडू समेत राज्य अब जाग गया है!”
आंध्र प्रदेश में विपक्ष के नेता रेड्डी ने एक अन्य ट्वीट में कहा- यह लोकतंत्र और जनता की जीत है। वाएसआरसीपी लगातार विशेष राज्य का दर्जा और लोगों के अधिकार को लेकर अपनी लड़ाई जारी रखेगी। 

ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष
“मैं एनडीए छोड़ने के टीडीपी के फैसला का स्वागत करती हूं। वर्तमान स्थिति यह बताती है कि ऐसे कदम देश को आपदा से बचाने के लिए लिए जाने चाहिए। मैं सभी विपक्षी राजनीतिक पार्टियों से यह अपील करती हूं कि वह अत्याचार, आर्थिक आपदा और राजनीतिक अनिश्चितता के खिलाफ एक साथ आएं।” 

ये भी पढ़ें: NDA से TDP ने तोड़ा नाता,लोकसभा में नहीं पेश हो पाया अविश्वास प्रस्ताव

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TDP pulls out of NDA know Who said what and where they stand