DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  चंद्रबाबू नायडू पर अंडे, टमाटर और जूते-चप्पल से हमला; एहतियातन हिरासत में लिए गए

देशचंद्रबाबू नायडू पर अंडे, टमाटर और जूते-चप्पल से हमला; एहतियातन हिरासत में लिए गए

लाइव हिंदुस्तान टीम,विशाखापट्टनम (आंध्रप्रदेश)Published By: Rakesh
Thu, 27 Feb 2020 08:58 PM
चंद्रबाबू नायडू पर अंडे, टमाटर और जूते-चप्पल से हमला; एहतियातन हिरासत में लिए गए

आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को यहां उनकी यात्रा के विरूद्ध सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के मद्देनजर उनकी सुरक्षा के कारण उन्हें गुरुवार (27 फरवरी) की शाम को हवाई अड्डे पर एहतियाती हिरासत में ले लिया गया।

हवाई अड्डे के समीप नायडू के काफिले को रोकने की कोशिश में जुटे वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जब तेदेपा कार्यकर्ता हटाने लगे तब वहां तनाव फैल गया। इस दौरान वाईएसआर के कार्यकर्ता 'वापस जाओ नायडू' के नारे लगा रहे थे, जबकि तेदेपा कार्यकर्ता चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में और सीएम वाईएस जगहनमोहन रेड्डी के खिलाफ में नारेबाजी कर रहे थे। जल्द ही हवाईअड्डा राजनीतिक अखाड़े में तब्दील हो गया।

वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि विशाखापट्टनम को विशेष राजधानी का दर्जा देने का विरोध करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को यहां आने का नैतिक हक नहीं है। इसके बाद उन्होंने नायडू के काफिले पर अंडे, टमाटर और जूते-चप्पल बरसाने शुरू कर दिए। विशाखापट्टनम से होकर गुजरने वाले कोलकाता-चेन्नई नाष्ट्रीय राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया गया, ताकि नायडू का काफिला आगे ना बढ़ सके। 

वहीं दूसरी ओर, विशाखापट्टनम के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार मीणा ने पीटीआई भाषा को बताया कि सीआरपीसी की धारा 151 के तहत नायडू को नोटिस दिया गया और उनकी सुरक्षा की खातिर उन्हें एहतियाती हिरासत में ले लिया गया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को यहां हवाई अड्डे पर वीआईपी लांज भेज दिया गया।

मीणा ने कहा, ''उन्होंने हमारे साथ सहयोग किया और हवाई अड्डे के वीआईपी लांज में जाने को राजी हो गए। वैसे शुरू में हमने उन्हें उनके निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से आगे बढ़ने की अनुमति दी, लेकिन बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी थे, इसलिए हमने उनकी सुरक्षा की खातिर उन्हें एहतियाती हिरासत में लेने का फैसला किया।"

तेदेपा प्रमुख अपने राज्यव्यापी प्रजा चैतन्य यात्रा के तहत विजयनगरम जाते हुए विजयवाड़ा से दोपहर करीब 11:45 में यहां पहुंचे थे। उन्हें विशाखापटनम में गोपालपटनम और उसके आसपास के अन्य क्षेत्रों में जाना था, लेकिन वाईएसआर कांग्रेस ने उनकी यात्रा के विरोध में प्रदर्शन आयोजित किया था।

संबंधित खबरें